डूबते गाँव को बचाने के लिए बच्ची ने लगाई गुहार, भिंड कलेक्टर ने कही यह बात

भिंड: मध्यप्रदेश में इन दिनों बारिश ने आतंक मचाया हुआ है। जी दरअसल प्रदेश में मूसलाधार बारिश और नदी के उफान से गांव में बाढ़ के हालात बनते चले जा रहे हैं। इसी लिस्ट में भिंड जिला भी शामिल है जहाँ के गांव जलमग्न हाे चुका हैं। यहाँ लाेगाें ने घराें की छत पर चढ़कर जान बचाई है लेकिन फिर भी आफत कम नहीं हुई है। यहाँ लोगों की जान बचाने के लिए वायुसेना भी रेस्क्यू में जुट गई है। अब इसी बीच मड़वारी गांव की एक बच्ची ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है।

आप सभी को बता दें कि सिंध नदी में बाढ़ का कहर जारी है, सिंध नदी में बाढ़ से भिंड जिले के कई गांव डूब चुके हैं, ऐसा ही एक गांव मड़वारी है। ऐसे में यहां की एक बच्ची ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई है। यह वीडियो आज यानी गुरुवार की सुबह शेयर हुआ है और अब यह वीडियो प्रशासनिक अफसरों के पास पहुंच गया है। इस वीडियो में बच्ची कह रही है, ''मेरा नाम प्रियंका गोयल है, मेरा गांव टापू पर बसा है। हर ओर पानी आ चुका है। गांव डूबने वाला है कृपया मदद करें, प्लीज हम लोगों को बचा लीजिए।''

इस वीडियो पर मध्यप्रदेश के भिंड कलेक्टर ने ट्वीट कर कहा है- ''जिला प्रशासन एवं पुलिस के द्वारा एसडीईआरएफ की सहायता से अटेर अंतर्गत कोषड में बाढ़ में फँसे ग्रामीण व्यक्तियों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।'' आप सभी को बता दें कि आज मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से भिण्ड कलेक्टर डॉ सतीश कुमार एस एवं पुलिस अधीक्षक श्री मनोज कुमार सिंह से भिण्ड में सिंध एवं चंबल के जलस्तर बढ़ने से आई बाढ़ के संबंध में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान कलेक्टर एवं एसपी द्वारा मुख्यमंत्री को वर्तमान स्थिति से अवगत कराया एवं प्रभावित ग्रामों, राहत कैम्प एवं लगातार चल रहे रेस्क्यू ऑपरेशन के संबंध में भी अवगत करवाया गया। इस दौरान उन्होंने यह भी बताया कि जिले में पुलिस, प्रशासन, आर्मी, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ के द्वारा लगातार रेस्क्यू किया जा रहा है।

नेहा कक्क्ड़ करने जा रहीं हैं ये काम लेकिन उससे पहले कहा- 'सॉरी अगर इससे आपको बुरा लगे तो...'

7 साल के बच्चे की सूझबूझ के चलते बची सैकड़ों लोगों की जान, केंद्रीय मंत्री ने भी की तारीफ

जंगल में लगी भयंकर आग, जान बचाकर घरों से भागे हजारों लोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -