फिर सामने आई विदेश मंत्री सुषमा की सहृदयता
फिर सामने आई विदेश मंत्री सुषमा की सहृदयता
Share:

नई दिल्ली : जब कोई मुसीबत में हो तो मदद के लिए अपनों को ही पुकारता है. ऐसे में मदद के लिए किसी देश -काल की सीमाएं बाधक बनती भी है, तो उसके समाधान भी मिलते है, बशर्ते उसके लिए मुसीबत की गम्भीरता को समझने के साथ सह्रदयता भी हो. ऐसे ही दो मामले सामने आए हैं जिनमें देश की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर अपनी सह्रदयता का परिचय देते हुए परेशानी में पड़े लोगों को मदद का भरोसा दिलाया.

इस बारे में दो मामले सामने आए है. वीजा लेने में हो रही परेशानी से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर अवगत कराया तो शुक्रवार को विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मामले को गंभीरता से लेते हुए विषय की पूरी जानकारी मांगी और मदद का भरोसा दिलाया.

बता दें कि दुबई में रहने वाले भारतीय नागरिक यासीन ने 26 अक्टूबर को ट्वीट कर सुषमा को बताया कि वह एक भारतीय नागरिक है और बेटे के मुंबई में इलाज के लिए उसकी पाकिस्तानी पत्नी को मेडिकल अटेंडेंट वीजा की जरूरत है. यासीन ने यह भी बताया कि उसने सितम्बर महीने में अपनी पत्नी के लिए मुंबई जाने का वीजा हासिल करने के लिए आवेदन किया था. इस पर ट्वीट का जवाब देते हुए सुषमा ने यासीन से अपनी पाकिस्तानी पत्नी के लिए वीजा का आवेदन कहां किया है इस बारे में पूछते हुए मुंबई में अपने बच्चे के उपचार का ब्यौरा भी माँगा.

इसके अलावा विदेश मंत्री ने एक अन्य व्यक्ति नमुदरी वेंकट राव को भी मदद का भरोसा दिया, जिसने यूक्रेन का वीजा प्राप्त करने के लिए उनकी मदद मांगी थी. यह व्यक्ति यूक्रेन के अस्पताल में पिछले 10 दिन से भर्ती अपने पुत्र की देखरेख के लिए वहां जाना चाहता था.इस पर सुषमा ने वेंकट राव के ट्वीट के जवाब में कहा कि उनके कार्यालय की ओर से जल्द ही आप से संपर्क किया जाएगा.

दुल्हन लाने के लिए नहीं मिला वीज़ा, सुषमा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -