बीजिंग: भारतीय दूतावास के बाहर धमाका करने वाला गिरफ्तार

Jul 27 2018 05:01 PM
बीजिंग: भारतीय दूतावास के बाहर धमाका करने वाला गिरफ्तार

बीजिंग: चीन के बीजिंग शहर में अमरीकी और भारतीय दूतावास के बाहर गुरुवार को हुए धमाके ने चीन की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए थे. जिस जगह हमला हुआ था वो चीन की सबसे सुरक्षित जगहों में से एक मानी जाती है. हालाँकि, धमाका बहुत छोटा था, लेकिन फिर भी उसने भारी संख्या में लोगों को आकर्षित कर लिया था. सूचनी मिलते ही चीन के सुरक्षा अधिकारीयों ने मामले की जांच शुरू कर दी थी, साथ ही पुलिस ने एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसके हाथ से ये धमाका हुआ.

बीजिंग में भारतीय और अमेरिकी दूतावास के बाहर धमाका

दरअसल, चीन का 26 वर्षीय युवक हाथ में एक छोटा देसी बम लेकर जा रहा था, तभी वो बम उसके हाथ में ब्लास्ट हो गया, इससे युवक का हाथ भी जख्मी हो गया है. पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर स्थानीय अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया गया है. पुलिस के अनुसार व्यक्ति का नाम जिआंग है और वो मंगोलिया का रहने वाला है.  धुआं ज्यादा उठने के कारण ये ब्लास्ट कल सनसनी बन गया था. ब्लास्ट के बाद लोगों ने स्पॉट की फोटो और वीडियो शेयर किए हैं. इन तस्वीरों में मौके से साफ तौर पर धुंआ उठता नजर आ रहा है. 

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत

पुलिस ने बताया कि धमाका बहुत छोटा होने से किसी तरह की जान-माल की हानि की खबर नहीं है. भारतीय दूतावास और अमेरिकी दूतावास के सभी कर्मचारी पूरी तरह सुरक्षित हैं. 

अफगानिस्तान: हवाई अड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट

जब बंदरों ने बरसाए बम घायल हुए लोग

कोल्ड स्टोरेज में भीषण धमाके ने ली तीन जानें

?