अफगानिस्तान: हवाई अड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट
अफगानिस्तान: हवाई अड्डे पर आत्मघाती बम विस्फोट
Share:

काबुल :  अफगानिस्तान में एक बार फिर हमले हुए है. इस बार अफगानिस्तान की राजधानी काबुल हवाईअड्डे के बाहर यह विस्फोट हुए है. यहाँ हुए विस्फोट में लगभग 14 लोगों की मौत हो गई. इस हमले के दौरान देश के उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम बाल-बाल बचे हैं. दोस्तम लगभग एक साल बाद तुर्की से स्वदेश लौटे थे और उनके हवाईअड्डे से निकलने के कुछ ही मिनटों में यह हादसा हुआ है. 

अमेरिकी मीडिया को पड़ी ट्रम्प की फटकार

एक समाचार पत्र के अनुसार रविवार को  उपराष्ट्रपति अब्दुल राशिद दोस्तम जिस चौराहे से गुजरे उसी के पास यह हमला हुआ, हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं आई. वह लगभग एक साल पहले तुर्की चले गए थे. बता दें कि उन पर राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी को अगवा करने और उसका दुष्कर्म करने वाले आदेश देने का आरोप लगा है. हालांकि उन्होंने इन आरोपों से मना किया है. 

कनाडा टोरंटो में अंधाधुंध फायरिंग

हमले के बाद आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने इसकी जिम्मेदारी ली है. काबुल पुलिस के प्रवक्ता हाशमत एस्तानकजाई ने कहा कि 14 मृतकों में नौ सुरक्षाकर्मी और यातायात कर्मी हैं जबकि 60 घायल हुए हैं. जानकारी के मुताबिक यहाँ पर एक आत्मघाती हमलावर ने खुद में विस्फोट कर दिया.  बता दें कि जनरल दोस्तम का काफिले वहां से गुजर रहा था इस दौरान यह हमला हुआ था.

ख़बरें और भी..

नवाज की हालत गंभीर होने पर भी अस्पताल में भर्ती नहीं करा रहा प्रशासन

ट्रम्प ने ईरान से कहा-अगर अमेरिका को धमकी दी तो अंजाम...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -