बीजिंग में भारतीय और अमेरिकी दूतावास के बाहर धमाका

Jul 26 2018 12:32 PM
बीजिंग में भारतीय और अमेरिकी दूतावास के बाहर धमाका

बीजिंग: चीन की राजधानी बीजिंग में भारत और अमेरिकी दूतावास के बहार धमाका होने से हड़कंप मच गया है. धमाका बुधवार दोपहर 1 बजे हुआ, जिसके बाद से पूरा इलाका धुंए से भर गया. हालाँकि इस धमाके में किसी तरह की जान-माल की हानि की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन चीन के सबसे सुरक्षित स्थल में हुए इस धमाके ने चीन सरकार के सामने सवाल जरूर खड़ा कर दिया है. 

पाक चुनाव: आत्मघाती बम से दहला क़्वेटा, 31 की मौत

राजधानी बीजिंग के पूर्वोत्तर इलाके में अमेरिकी और भारतीय दूतावास स्थित है, किन्तु दोनों दूतावासों के कर्मचारियों को कोई क्षति नहीं हुई है. इन दूतावासों में भारी संख्या में चीनी नागरिक रोज़ाना वीजा अप्लाई करने के लिए आते हैं, अगर धमाका बड़ा होता, तो दूतावासों के साथ चीन को भी बड़ा नुक्सान हो सकता था, फिलहाल धमाके के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

EDITOR DESK : पाक के अगले प्रधानमंत्री होंगे इमरान खान!

बहुत से लोगों ने धमाके की तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर किया है, एक प्रत्यक्षदर्शी जिमी झोंग ने ट्वीट कर बताया, 'बस कुछ ही मिनट पहले बीजिंग, चीन में अमेरिकी दूतावास के पास विस्फोट हुआ है, हर तरफ धुआं छाया हुआ है.  हालांकि अब तक चीनी और अमेरिकी अधिकारियों ने इस घटना पर टिप्पणी नहीं की है, लेकिन चीन की जांच एजेंसी धमाके के कारणों की जांच करने में लगी हुई है. अमेरिकी दूतावास के बाहर हुए इस धमाके को अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर से भी जोड़कर देखा जा रहा है.  

2 घंटे में जुकरबर्ग को 1150 अरब का नुकसान

पाक पीएम बनने की और इमरान खान...

ऐसा देश जहां 10 लाख गुना बढ़ी महंगाई

 

 

?