गन्ने के खेत में क्षत-विक्षत हालत में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

Jan 15 2020 02:40 PM
गन्ने के खेत में क्षत-विक्षत हालत में पड़ा मिला शव, जांच में जुटी पुलिस

हाल ही में जो अपराध का मामला सामने आया है वह मेरठ के भावनपुर थानाक्षेत्र के स्याल गांव का है. जहाँ के पूर्व प्रधान के बेटे की गला घोंटकर हत्या की जा चुकी है. इस मामले में पुलिस को उसका शव गन्ने के खेत में पड़ा मिला और सूचना पर सीओ सदर देहात और भावनपुर थाना पुलिस पहुंची. वहीं पुलिस ने फोरेंसिक टीम से जांच कराई और उसके बाद में शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. खबर है कि परिजनों ने हत्या में मुकदमा दर्ज कराया है और स्याल ग्राम के पूर्व प्रधान स्व. भूले सिंह खारी का बेटा मंगू सिंह खारी (57) किसान था. वह पत्नी शकुंतला, बेटे रोहित, मोहित, जोनी के साथ रहता था.

इस मामले में परिजनों का कहना है कि, ''मंगू एक सप्ताह से लापता था. मंगलवार सुबह गांव के हरस्वरूप के गन्ने के खेत पर मजदूर गन्ना छील रहे थे. इस दौरान खेत के बीच में शव पड़ा देख शोर मच गया.'' इस मामले की जानकारी मिलते ही थाना प्रभारी संजय कुमार फोर्स के साथ पहुंचे और उन्हें मंगू के गले में जूते का फीता लिपटा मिला है. पुलिस को लग रहा है कि फीते से मंगू का गला घोंटा गया है. इस मामले में पुलिस ने शव की शनाख्त के लिए मंगू के छोटे बेटे जोनी को बुलाया और उसने शव की पहचान पिता मंगू के रूप में की.

उसके बाद पुलिस को मंगू की जेब से आधार कार्ड की फोटो स्टेट मिली और जोनी ने बताया कि ''उसके पिता काफी दिनों से डरे-डरे से रहते थे. वह विद्युत मीटर की लाइट को भी अनजान गाड़ी की लाइट समझकर डर जाते थे. बेटों ने कई बार डर का कारण जानने की कोशिश की, लेकिन मंगू ने कभी कुछ नहीं बताया.'' इस मामले में पुलिस को खेत में शव क्षत-विक्षत हालत में मिला है और वह सभी बिंदुओं पर जांच कमें लगी है.

बेटे को स्कूल लेने जा रही महिला की हथोड़ा मारकर हत्या, फिर कातिल ने कर ली ख़ुदकुशी

पुरानी रंजिश में काटा युवक का कान और चाक़ू से निकाल ली आँख

एक ही दिन दो सगे भाइयों का क़त्ल, एक को मारी गोली तो दूसरे को घोंपा चाक़ू