गाड़ी में कम था पेट्रोल तो ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया चालान, ड्राइवर का हुआ बुरा हाल
गाड़ी में कम था पेट्रोल तो ट्रैफिक पुलिस ने काट दिया चालान, ड्राइवर का हुआ बुरा हाल
Share:

तिरुवनंतपुरम: अक्सर कई लोग चालान से बचने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस, पॉल्यूशन कार्ड, हेलमेट, गाड़ी के कागजात सहित सभी चीजें रखते हैं। इसके बाद भी एक शख्स का इस कारण चालान काटा गया, क्योंकि उसने अपनी गाड़ी में कम पेट्रोल डलवा रखा था। जी हां, केरल में एक शख्स को हाल ही में एक चालान प्राप्त हुआ जिसमें बताया गया कि वह पर्याप्त ईंधन के बिना अपनी मोटरसाइकिल चला रहा था। केरल ट्रैफिक पुलिस द्वारा भेजे गए ई-चालान की तस्वीर उस शख्स ने अपने फेसबुक अकाउंट पर साझा की, जिसकी पहचान तुलसी श्याम के तौर पर की गई है।

प्राप्त हुई रिपोर्ट के मुताबिक, वह व्यक्ति रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 मोटरसाइकिल की सवारी कर रहा था तथा अपने कार्यस्थल की तरफ जा रहा था, जब स्थानीय ट्रैफिक पुलिस ने उसे एक ओर सड़क पर विपरीत दिशा में सवारी करने के लिए रोका। फिर उसे इस जुर्म के लिए 250 रुपये का जुर्माना देने के लिए बोला गया, जिसका उसने विधिवत पालन किया। श्याम ने कहा कि जब वह अपने वर्कप्लेस पर पहुंचा, तो उसने ट्रैफिक स्लिप देखी तो अचानक से उसे झटका लगा, क्योंकि चालान काटने की वजह लिखी थी- 'यात्रियों के साथ पर्याप्त ईंधन के बिना गाड़ी चलाना'।

वही यूट्यूब पर मीडिया हाउस ने इस ट्रैफिक अपराध पर अधिक प्रकाश डालने के लिए विशेषज्ञों से चर्चा की। हालांकि, उन्हें बताया गया कि भारतीय मोटर वाहन अधिनियम या प्रदेश के कानून में ऐसा कोई खंड नहीं है जो किसी को भी कम ईंधन में वाहन चलाने/सवारी करने से रोकता है। Mashable के मुताबिक, केरल परिवहन कानून में उल्लिखित एकमात्र ईंधन से संबंधित अपराध यह है कि अगर एक कमर्शियल वाहन - जैसे वैन, कार, बस और ऑटो - यात्रियों को मंजिल तक ले जाने से पहले तेल समाप्त हो जाए तो चालक या मालिक वाहन को 250 रुपये जुर्माना देना होगा।

इंटरनेट मीडिया पर नजर रख रही है पुलिस, रडार पर कई संदिग्ध फोन नंबर

राजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

जंगल लकड़ी लेने गई थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गई लखपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -