पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मू और CJI डीवाई चंद्रचूड़ को ममता बनर्जी ने भेजा खास तोहफा, 12 वर्षों से जारी है परंपरा
पीएम मोदी-राष्ट्रपति मुर्मू और CJI डीवाई चंद्रचूड़ को ममता बनर्जी ने भेजा खास तोहफा, 12 वर्षों से जारी है परंपरा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने कल यानी बुधवार (7 जून) को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और पीएम नरेंद्र मोदी को बंगाल के खास आम की खेप भेजीं है। वह कई वर्षों से प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को आम भेजती रही हैं। रिपोर्ट के अनुसार, बंगाल का खास आम देश के प्रधान न्यायाधीश (CJI) डी वाई चंद्रचूड़ को भी भेजा गया है।

सूत्रों ने जानकारी दी है कि, 'आमों को सजावटी बक्सों में भेजा गया। इन बक्सों में हिमसागर, फाजली, लंगड़ा और लक्ष्मण भोग किस्म के आम शामिल हैं।' आम की पेटियां एक-दो दिनों में नई दिल्ली पहुंच जाएंगी। बता दें कि, 12 वर्षों की परंपरा का पालन करते हुए इस साल भी मुख्यमंत्री ममता ने प्रधानमंत्री कार्यालय को (PMO) को आम भेजे हैं। सीएम ममता के करीबी सूत्रों ने बताया है कि आमों को बुधवार (7 जून) शाम को भेजा गया है। गत वर्ष ममता बनर्जी ने UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आम पहुंचाए थे। उस वक़्त सीएम ममता ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना को भी आम के साथ अपनी शुभकामनाएं भेजीं थीं।

2021 में ममता बनर्जी की प्रतिक्रिया के जवाब में शेख हसीना ने भी पीएम मोदी और ममता को उपहार के रूप में बांग्लादेश से 2,600 किलो आम भेजा था। बता दें कि, सियासी मतभेदों के बाद भी सीएम बनर्जी और पीएम मोदी के बीच सालों से मधुर संबंध रहे हैं। सीएम ममता बनर्जी वर्ष 2011 में पहली दफा पश्चिम बंगाल की CM बनी थीं, तब उन्होंने प्रदेश के मशहूर आमों को नई दिल्ली भेजने की परंपरा आरम्भ की थी। उन्होंने इस परंपरा को इस साल भी बरकरार रखा। इसके साथ ही ममता, पीएम मोदी को मिठाइयां भी भेजती हैं, जिसका जिक्र खुद पीएम मोदी एक इंटरव्यू में कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि वह बंगाली मिठाई के दीवाने हैं, जो ममता दीदी उन्हें अक्सर भेजती रहती हैं। 2019 में पीएम मोदी ने बताया था कि दुर्गा पूजा के मौके पर सीएम ममता ने उन्हें कुर्ता-पायजामा और मिठाई भेजी थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि, 'विपक्षी दलों में मेरे कई मित्र हैं, आपको जानकर हैरानी होगी कि ममता दीदी अब भी प्रति वर्ष मेरे लिए एक या दो कुर्ते खुद चुनती हैं।'

अकेले महाराष्ट्र में 400 लोगों का धर्मान्तरण.., खेल-खेल में मुस्लिम बन रहे बच्चे, गेमिंग एप के जरिए 'डर्टी गेम'

मानहानि केस में फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, कोर्ट ने लगाई फटकार, गुजरात यूनिवर्सिटी ने लगाया है केस

बंगाल भर्ती घोटाले की CBI जांच पर भड़कीं ममता बनर्जी, कहा- ये ट्रेन हादसे से ध्यान भटकाने की कोशिश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -