मानहानि केस में फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, कोर्ट ने लगाई फटकार, गुजरात यूनिवर्सिटी ने लगाया है केस
मानहानि केस में फिर पेश नहीं हुए केजरीवाल, कोर्ट ने लगाई फटकार, गुजरात यूनिवर्सिटी ने लगाया है केस
Share:

अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री को लेकर गुजरात विवि के खिलाफ टिप्पणी करने पर मानहानि के मुक़दमे में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल कल यानी बुधवार (7 जून) भी गुजरात की अदालत में पेशी पर नहीं पहुंचे। उनके वकील ने न्यायालय से दरख्वास्त करते हुए कहा कि उन्हें पेशी से रियायत दी जाए। कोर्ट ने उनकी अपील स्वीकार तो कर ली, मगर साथ ही सख्त हिदायत देते हुए कहा कि 13 जुलाई को दोनों आरोपियों को खुद अदालत में हाजिर होना होगा।

बता दें कि,  केजरीवाल और AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह को मानहानि के केस में इससे पहले मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने 7 जून को उसके सामने पेश होने के लिए समन जारी किया था। गुजरात विश्वविद्यालय (GU) ने दोनों के खिलाफ केस दाखिल करवाया है। केजरीवाल और संजय सिंह की तरफ से बुधवार को पेश हुए उनके वकीलों ने अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट जयेश चोवटिया की कोर्ट में अपने-अपने मुवक्किलों को पेशी से छूट का आग्रह करते हुए एक अर्जी दी। वकीलों ने शिकायत से संबंधी कागज़ात देने का भी आग्रह किया।

गुजरात यूनिवर्सिटी की तरफ से पेश हुए वकील अमित नायर ने कहा कि केजरीवाल और संजय सिंह की तरफ से उनके वकील कोर्ट में पेश हुए और अदालती दस्तावेज देने का आग्रह करते हुए अर्जी दी थी। न्यायालय ने उन्हें ये दस्तावेज उपलब्ध करा दिए। उन्होंने कोर्ट में अपने मुवक्किलों की पेशी से छूट का आग्रह करते हुए आवेदन भी दिया। अदालत ने पेशी से छूट के आवेदन को स्वीकार करते हुए उनसे पूछा कि दोनों कब तक पेश हो सकते हैं। वकीलों ने कहा कि वो बयान दर्ज कराने के लिए 13 जुलाई को हाजिर रहेंगे।

बता दें कि, कोर्ट ने दोनों AAP नेताओं को IPC की धारा 500 (मानहानि) के तहत आरोपी मानते हुए उन्हें समन भेजा था। गुजरात यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल ने दोनों नेताओं की प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री को लेकर की गई टिप्पणियों पर उनके खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था। शिकायतकर्ता ने कहा कि दोनों ने प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर यूनिवर्सिटी को निशाना बनाते हुए अपमानजनक बयान दिए। गुजरात यूनिवर्सिटी के खिलाफ उनकी टिप्पणी मानहानिकारक है और इसका मकसद विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाना था।

Wrestlers Protest: बृजभूषण सिंह के खिलाफ 180 लोगों से हुई पूछताछ, अगले हफ्ते कोर्ट में रिपोर्ट जमा करेगी SIT

एक ही कमरे में 20 लोग... खाने के लिए नहीं खाना, कुछ ऐसी है एयर इंडिया के 230 यात्रियों की हालत

आज देश में दस्तक दे सकता है मानसून, दिल्ली-यूपी के लिए IMD ने की यह भविष्यवाणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -