उपचुनाव में जीत से खुश ममता ने किया तीनों विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद रैली का एलान
उपचुनाव में जीत से खुश ममता ने किया तीनों विधानसभा क्षेत्रों में धन्यवाद रैली का एलान
Share:

कोलकाता: कुछ समय पहले ही बंगाल की तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस की शानदार जीत का जश्न मनाने के लिए मुख्यमंत्री व पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी धन्यवाद रैलियां करेंगी. सोमवार को खुद मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि खड़गपुर सदर, करीमपुर और कालियागंज विधानसभा क्षेत्रों में वे थैंक्सगिविंग (धन्यवाद) रैलियां करेंगी. खड़गपुर सदर सीट से इसकी शुरुआत होगी. यह सीट प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के मेदिनीपुर से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद रिक्त हुई थी. तृणमूल के प्रदीप सरकार ने इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी को मात दी है. मुख्यमंत्री ने बताया कि पहला कार्यक्रम नौ दिसंबर को खड़गपुर में होगा.

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार खड़गपुर के बाद मुख्यमंत्री 14 दिसंबर को नदिया के करीमपुर में रैली करेंगी. वहीं उसके बाद जल्द किसी दिन कालियागंज में रैली का आयोजन होगा. जंहा उल्लेखनीय है कि उपचुनाव में तीनों विधानसभा सीटों पर जीत से तृणमूल बेहद उत्साहित है. जीत के बाद मुख्यमंत्री ने कहा था कि यह भाजपा के अहंकार का नतीजा है और एनआरसी के खिलाफ जनादेश है.

वहीं इस बात पर भी गौर किया जा रहा है कि खड़गपुर सीट पर तृणमूल के प्रदीप सरकार ने 20,811 वोट, करीमपुर सीट पर विमलेंदु सिंह ने 24,119 वोट और कालियागंज में पन देव सिंघा ने 2,304 वोटों से जीत दर्ज की. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने राज्य की 42 में से 18 सीटों पर जीत हासिल कर तृणमूल को बड़ा झटका दिया था लेकिन विधानसभा उपचुनाव में तृणमूल ने तीनों सीटों पर जीत हासिल कर अपनी पकड़ बरकरार रखने का संकेत दिया है, जिससे पार्टी को बल मिला है. 

हरियाणा मंत्री के विवादित बोल- प्रियंका गांधी से तो प्रियंका चोपड़ा ज्यादा पापुलर

भारत को तीन देशों की तिकड़ी बहुचा सकती है नुकसान, पाक विदेश मंत्री की श्रीलंका यात्रा पर नज़र

जॉर्डन में शॉट सर्किट से लगी आग, 8 बच्चों समेत 13 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -