INDIA गठबंधन की बैठक से पहले केजरीवाल से मिलेंगी सीएम ममता, क्या बन रहा कोई अलग मोर्चा ?
INDIA गठबंधन की बैठक से पहले केजरीवाल से मिलेंगी सीएम ममता, क्या बन रहा कोई अलग मोर्चा ?
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली में INDIA ब्लॉक की बैठक से पहले अपने दिल्ली समकक्ष अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर सकती हैं। सूत्रों का कहना है कि, तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो आज शाम दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) प्रमुख से मुलाकात करने वाली हैं।

ममता बनर्जी चार दिवसीय दौरे पर रविवार को दिल्ली पहुंचीं। दोनों नेताओं के बीच बैठक 19 दिसंबर को दिल्ली में निर्धारित भारतीय गठबंधन की बैठक से कुछ घंटे पहले होने वाली है। यह विपक्षी गठबंधन की चौथी बैठक होगी, जो तेलंगाना, मिजोरम, छत्तीसगढ़  , राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों के बाद पहली होगी। अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के अलावा ममता बनर्जी ने 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय भी सुरक्षित कर लिया है। इस मुलाकात के दौरान उनके पश्चिम बंगाल को केंद्र से लंबित फंड के मुद्दे पर चर्चा करने की उम्मीद है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और समाजवादी पार्टी प्रमुख सहित गठबंधन के प्रमुख नेताओं के बाद 6 दिसंबर को पहले से निर्धारित बैठक 17 दिसंबर तक के लिए स्थगित कर दी गई थी। अखिलेश यादव ने शुरुआती बैठक में न जाने का फैसला किया। कांग्रेस ने यह बैठक उस दिन बुलाई थी जिस दिन मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और राजस्थान के चुनाव नतीजों की घोषणा की गई थी, जिसके बाद भाजपा ने तीन राज्यों में आधे का आंकड़ा पार कर लिया था।

नरेंद्र सिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए भरा नामांकन, कांग्रेस ने भी किया समर्थन

शीतकालीन सत्र में कांग्रेस सांसद जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला समेत 34 राज्यसभा से निलंबित

पशु तस्करों पर असम पुलिस का बड़ा एक्शन, 115 मवेशियों के साथ 9 तस्कर गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -