बंगाल चुनाव: EC के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता, लगाए ये गंभीर आरोप
बंगाल चुनाव: EC के फैसले के खिलाफ धरने पर बैठीं ममता, लगाए ये गंभीर आरोप
Share:

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो और बंगाल सीएम ममता बनर्जी चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ कोलकाता में धरने पर बैठ गई हैं। उनका कहना है कि निर्वाचन आयोग, केंद्र सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। जिस तरह से उन्हें प्रचार करने से रोका गया है, वो अपने आपमें यह बताने के लिए पर्याप्त है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हताश हो चुकी है। ममता बनर्जी के समर्थन में DMK के एम के स्टालिन भी मैदान में उतरे और कहा कि निर्वाचन आयोग किस तरह की नजीर पेश कर रहा है।

निर्वाचन आयोग ने TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी पर 12 अप्रैल की रात 8 बजे से 13 अप्रैल की रात 8 बजे तक किसी भी तरह से प्रचार करने पर 24 घंटे का बैन लगाया है। दरअसल, हाल ही में निर्वाचन आयोग ने ममता बनर्जी को उनके एक बयान के लिए नोटिस भेजा था। ममता बनर्जी को हुगली में चुनाव रैली के दौरान कथित तौर पर सांप्रदायिक आधार पर वोटरों से अपील करने के लिए नोटिस भेजा गया था।

सीएम ममता बनर्जी के समर्थन में दूसरी पार्टियां भी राग अलाप रही हैं। शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत का कहना है कि जिस तरह से संवैधानिक संस्थाओं पर मौजूदा सरकार दबाव बना रही है वो अपने आप में शुभ संकेत नहीं है। सवाल यह है कि जब इस प्रकार से संस्थाएं काम करना आरंभ कर देंगी तो लोगों का भरोसा समाप्त हो जाएगा। बंगाल में आज जो कुछ भी हो रहा है वो सिर्फ और सिर्फ स्वतंत्र आवाज को दबाने का प्रयास किया जा रहा है।

सोनिया गांधी ने PM मोदी से की अपील, कहा- COVID-19 के अधिक टीके के आपातकालीन उपयोग की दें अनुमति

सीएम जगन मोहन रेड्डी की बहन बनाएंगी अपनी नई पार्टी, जानिए क्या है कारण

'बन्दूक की भाषा कोई नहीं समझेगा, आप मारे जाओगे...', कश्मीर के आतंकियों से महबूबा की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -