सोनिया गांधी ने PM मोदी से की अपील, कहा- COVID-19 के अधिक टीके के आपातकालीन उपयोग की दें अनुमति
सोनिया गांधी ने PM मोदी से की अपील, कहा- COVID-19 के अधिक टीके के आपातकालीन उपयोग की दें अनुमति
Share:

देश में कोविड-19 मामलों में स्पाइक के बीच, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अनुरोध किया है कि वे आवश्यक टीकाकरण वाले सभी टीका उम्मीदवारों के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दें। कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक के बाद प्रधान मंत्री को दो पन्नों के पत्र में, उन्होंने उम्र के बजाय आवश्यकता और जोखिम के आधार पर टीकाकरण के लिए पात्र लोगों की श्रेणियों के विस्तार की भी मांग की। सोनिया ने सबसे अधिक परेशान कोविड-19 स्थिति का जायजा लेने के लिए रविवार को गठबंधन सरकारों में कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पार्टी मंत्रियों के साथ चर्चा के आधार पर वर्तमान और 2 अन्य मुद्दों पर प्रकाश डाला। 

अधिकांश राज्यों, जिनमें बीजेपी और सहयोगियों का शासन है, को छोड़कर केवल 3-5 दिनों के लिए वैक्सीन स्टॉक के साथ छोड़ दिया जाता है, उन्होंने घरेलू उत्पादन के पर्याप्त रैंप-अप के लिए कॉल किया और सभी टीकों के आपातकालीन उपयोग की अनुमति दी, जिनके बिना मंजूरी की आवश्यकता होती है अब और देरी। “कोविड-19 संकट से निपटने के लिए आवश्यक सभी उपकरणों, उपकरणों, दवाओं और समर्थन बुनियादी ढांचे को जीएसटी से पूरी तरह से छूट दी जानी चाहिए। यहां तक कि वेंटिलेटर, ऑक्सीमेटर्स और ऑक्सीजन सिलेंडर वर्तमान में जीएसटी को आकर्षित करते हैं, जैसा कि रेमेडिसविर और डेक्सामेथज़ोन जैसी प्रमुख जीवनरक्षक दवाएं हैं। 

सोनिया ने कांग्रेस को सुझाव दिया कि वे कर्फ्यू, यात्रा प्रतिबंध, बंद करने और लॉकडाउन का समर्थन करके स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ने के लिए हिट होने वाले लोगों के मद्देनजर प्रत्येक पात्र नागरिक के खाते में रु .6,000 स्थानांतरित करने की न्यूनतम मासिक आय की गारंटी दें।

केवल मूवी में ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में भी जेल गए थे बलराज साहनी

300 से भी अधिक फिल्मों में नज़र आ चुके है दिनेश हिंगू

साजन चले ससुराल से लेकर हसीना मान जाएगी तक कई फिल्मों में अपनी कॉमेडी का जलवा बिखेर चुके है सतीश कौशिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -