2001 में संसद पर हमले के पीड़ितों को ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि
2001 में संसद पर हमले के पीड़ितों को ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि
Share:

 

पश्चिम बंगाल: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 2001 के संसद हमले के दौरान आतंकवादियों का मुकाबला करते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि दी।बनर्जी ने कहा कि उनकी सेवा के कारण, राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा।

"चलो भूले नहीं।" 2001 में आज के दिन हमारी संसद की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले हमारे सभी वीर सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि। आपके सर्वोच्च बलिदान को पूरे देश ने मान्यता दी है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'आपकी निःस्वार्थ सेवा के लिए हम हमेशा आपके आभारी रहेंगे।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने भी सुरक्षा बलों की सराहना की। उन्होंने लिखा, "2001 के संसद हमले के दौरान कर्तव्य के दौरान मारे गए हमारे वीर सुरक्षा पेशेवरों का सम्मान। प्रत्येक नागरिक अपनी सेवा और सर्वोच्च बलिदान से राष्ट्र को पहले रखने के लिए प्रेरित होता है। राष्ट्रीय सुरक्षा सर्वोपरि है और समझौता न करने का आह्वान करती है।"

बीस साल पहले 13 दिसंबर को, लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) और जैश-ए-मोहम्मद (जेएम) के आतंकवादियों ने संसद परिसर पर गोलियां चलाईं, जिसमें नौ लोग मारे गए। पीड़ितों में दिल्ली पुलिस के पांच अधिकारी, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक महिला, संसद के दो  वार्ड कर्मचारी और एक माली शामिल हैं। बाद में चोटिल हुए एक पत्रकार की मौत हो गई। सभी पांच आतंकवादी गोलियों से मारे गए।

चर्चा में है मिस यूनिवर्स हरनाज का गाउन, जानिए खासियत

करीना से लेकर लारा तक ने दी मिस यूनिवर्स 2021 को बधाई

BWF विश्व चैंपियनशिप में श्रीकांत का विजयी आगाज, पहले दौर में इस खिलाड़ी को मात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -