'लव जिहाद में बर्बाद हुई लड़कियों से ममता को कोई हमदर्दी नहीं..', Kerala Story पर बैन लगाने पर बंगाल CM की आलोचना
'लव जिहाद में बर्बाद हुई लड़कियों से ममता को कोई हमदर्दी नहीं..', Kerala Story पर बैन लगाने पर बंगाल CM की आलोचना
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी द्वारा ‘द केरला स्टोरी’ (The Kerala Story) पर प्रतिबंध लगाने के बाद इस मुद्दे पर सियासी घमासान छिड़ गया है। भाजपा, ममता के इस कदम का पुरजोर विरोध कर रही है। भाजपा ने इस कदम को अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर कुठाराघात बताया है। अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए ममता द्वारा फिल्म पर बैन लगाने के फैसले की निंदा की है। इसके साथ ही फिल्म के डायरेक्टर विपुल शाह ने भी फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर नाराजगी प्रकट की है। उन्होंने इसके विरोध में कोर्ट का रुख करने का भी ऐलान किया है। वहीं, अब ममता द्वारा फिल्म पर प्रतिबंध लगाने को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

दरअसल, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि ममता बनर्जी ने फिल्म पर यह बैन, वोट बैंक की पॉलिटिक्स और सियासी फायदे को ध्यान में रखते हुए एक वर्ग विशेष को खुश करने के लिए लगाया है। ठाकुर ने आगे कहा कि बंगाल में एक बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या कर दी जाती है, मगर विडंबना देखिए कि ममता इस पर कुछ नहीं कहती है, मगर फिल्म पर बैन जरूर लगा देती हैं। ममता को उन बेटियों से कोई वास्ता नहीं है, जिनका जिंदगी लव जिहाद का शिकार होकर तबाह हो गई। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाकर यह लोग आतंकी सोच को प्रोत्साहन दे रहे हैं। यही तुष्टिकरण की सियासत देश की बेटियों का भविष्य बर्बाद कर रही है।

वहीं, केंद्रीय मंत्री ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि आप लोग अदालत जाकर सच्चाई को झुठला नहीं सकते हैं और सच्चाई यही है कि लव जिहाद के तहत बेटियों की जिंदगी तबाह की जा रही है। ऐसी स्थिति में इस फिल्म ने हमें सावधान करने का काम किया हैं। विरोध करने वाले इसे प्रोपेगेंडा कह रहे हैं।

 

बता दें कि भाजपा जहां इस फिल्म के समर्थन में है, तो वहीं कांग्रेस पूरी ताकत से इसका विरोध कर रही है। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने फिल्म को लेकर जारी विरोध पर कहा था कि यह आप लोगों की केरला स्टोरी हो सकती है, मगर हमारी नहीं है। हालाँकि, इन्ही शशि थरूर ने 17 अगस्त 2021 को एक ट्वीट किया था, जिसमे उन्होंने लिखा था कि, 'दो तालिबानी मलयालम (केरल की भाषा) में बात कर रहे हैं।' यानी ये बात सत्य है कि, केरल से मुस्लिम युवा आतंकी संगठनों में भर्ती होने अफगानिस्तान जाते हैं। 

 

इसी दिन कांग्रेस नेता थरूर ने एक और ट्वीट किया था कि, 'मुझसे केरल की उन माताओं से संपर्क किया गया है, जिनकी बेटियाँ अपने गुमराह पतियों द्वारा वहाँ ले जाने के बाद अफगानिस्तान में फंसी हुई हैं। मैंने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज जी के साथ उनके मामले की पैरवी करने के लिए एक बैठक की व्यवस्था की। जाहिर तौर पर एक सांसद के तौर पर मुझे स्थिति की जानकारी है।' इससे भी यह स्पष्ट होता है कि, केरल से लड़कियों को गुमराह कर दूसरे देशों में ले जाते हैं। ये खुद शशि थरूर कह रहे हैं, जो केरल से ही सांसद हैं। 

'चुल्लू भर पानी में नाक रगड़कर अरविंद केजरीवाल से माफ़ी मांगे पीएम..', भाषा को लेकर ट्रोल हुए AAP नेता संजय सिंह

The Kerala Story: प्यार, धर्मान्तरण और आतंकवाद..! दिल दहला देगी इन 3 लड़कियों की कहानी

Video: '20 साल में केरल को इस्लामी राज्य बना देंगे..', क्या अपने सुना है केरल CM का 2010 का बयान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -