मालेगांव ब्लास्ट केस: भगवा आतंकवाद पर झूठ फ़ैलाने के लिए माफ़ी मांगे कांग्रेस - RSS नेता इंद्रेश कुमार
मालेगांव ब्लास्ट केस: भगवा आतंकवाद पर झूठ फ़ैलाने के लिए माफ़ी मांगे कांग्रेस - RSS नेता इंद्रेश कुमार
Share:

नई दिल्ली: मालेगाँव ब्लास्ट केस में एक गवाह के अपने बयान से मुकरने के बाद अब कांग्रेस घिरती नजर आ रही है। RSS नेता इंद्रेश कुमार ने भगवा को आतंकवाद से जोड़ने पर कांग्रेस से माफी माँगने के लिए कहा है। दरअसल, गवाह ने कोर्ट में बताया था कि 2008 के इस केस में उत्तर प्रदेश के वर्तमान सीएम योगी आदित्यनाथ सहित संघ के 4 नेताओं का नाम लेने के लिए उसे ATS ने विवश किया था।

इंद्रेश कुमार ने कांग्रेस के गठबंधन वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगितशील गठबंधन (UPA) सरकार पर भगवा के खिलाफ षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि, 'कांग्रेस की अगुवाई वाले UPA ने ‘भगवा’ के विरुद्ध साजिश रची और इसे आतंकवाद से जोड़ा। धार्मिक नेताओं को बदनाम करने और लोगों को अरेस्ट करने के लिए एजेंसी का दुरुपयोग करने की कोशिश की। लेकिन वे बुरी तरह नाकाम रहे।' उन्होंने कहा है कि इतनी बड़ी साजिश करने के लिए UPA को योगी आदित्यनाथ से क्षमा माँगनी चाहिए। संघ के नेता ने कहा कि भगवा आतंकवाद कांग्रेस की गंदी सियासत का हिस्सा था। कांग्रेस ने हिंदू आतंकवाद की थ्योरी को सत्य साबित करने का षड्यंत्र रचा, किन्तु वह ऐसा नहीं कर पाई।

बता दें कि वर्ष 2008 में महाराष्ट्र के मालेगाँव बम ब्लास्ट केस में एक गवाह ने एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) पर प्रताड़ित करने और इस मामले में कुछ लोगों को फँसाने के लिए दबाव डालने का इल्जाम लगाया था। गवाह ने मंगलवार (28 दिसंबर 2021) को स्पेशल NIA कोर्ट को बताया कि मामले की छानबीन कर रही ATS ने उसे काफी प्रताड़ित किया था। गवाह ने अदालत को बताया था कि ATS ने उसे भाजपा के तत्कालीन सांसद योगी आदित्यनाथ के अलावा संघ के नेता इंद्रेश कुमार, देवधर, काकाजी और स्वामी असीमानंद का नाम लेने के लिए विवश किया था। हालाँकि, ये पहली दफा नहीं है जब ATS के सामने बयान देने वाले गवाह अपने बयान से पलट गए हैं। इस नए गवाह को मिलाकर अब तक लगभग 15 गवाहों ने अपने बयान बदल दिए हैं।

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

'साइकिल' एक्सीडेंट में मौत हुई या सांड ने टक्कर मारी.. हम देंगे 5 लाख- अखिलेश यादव का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -