भारत पर मालदीव का आरोप
भारत पर मालदीव का आरोप
Share:

भारत ने मालदीव को अपनी सिमा में घुसपैठ करने से रोकने का एलान क्या किया वहा के एक सांसद ने भारत पर धौंस जमाने का आरोप लगा दिया. सत्तारूढ़ प्रोगेसिव पार्टी ऑफ मालदीव के सांसद अहमद निहान ने कहा है कि चिकित्सा कारणों से वह सोमवार को चेन्नई जाने वाले थे, लेकिन उनके राजनयिक पासपोर्ट के बारे में पूछताछ के बाद उन्हें प्रवेश देने से मना कर दिया गया.

निहान के मुताबिक एयरपोर्ट पर उन्होंने बताया कि सत्तारूढ़ दल से हैं, जिसके बाद उन्हें चार घंटे के लिए डीटेन किया. लेकिन इसके कारण भी नहीं बताए,  जबकि उन्होंने सारे दस्तावेज दिखा दिए थे. निहान के साथ राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की बहन भी आई थीं. वे चेन्नई के अस्पताल में मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए पहुंचे थे.


फ़िलहाल कुछ सालो से चीन की और मालदीव का बढ़ता रुझान दोनों देशो के रिश्तों के बीच खटास का मुख्य कारण बनता जा रहा है. 45 दिनों के विवादास्पद आपातकाल के बाद देश में लोकतांत्रिक रूप से चुने पहले नेता मोहम्मद नशीद के जेल जाने के बाद भारत और मालदीव के संबंधों में लगातार तल्खी जारी है वही चीन से मालदीव के रिश्ते लगातार बढ़ते जा रहे है, हाल ही में भारत ने कथित तौर पर सीमा पर मालदीव की घुसपैठ को रोकने की हदायत जारी की थी जिसके बाद वहा के सांसद ने भारत पर ये आरोप मढ़ा है. 

पुलिसवाले ने चंद सेकंड में किया ऐसा काम, दुनिया कर रही सलाम

जुरासिक वर्ल्ड : डायनासोर और इंसानों की जंग इस बार आपको निराश नहीं करेगी

ट्रंप और किम जोंग की मुलाकात कवर करेंगे 2500 पत्रकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -