मलेशिया में दर्दनाक ट्रैन दुर्घटना में 200 यात्री हुए जख्मी
मलेशिया में दर्दनाक ट्रैन दुर्घटना में 200 यात्री हुए जख्मी
Share:

मलेशिया ने अपनी राजधानी में एक सुरंग में एक बड़ी ट्रेन दुर्घटना की सूचना दी। मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर में सोमवार को दो मेट्रो ट्रेनों के एक सुरंग में टकरा जाने से 200 से अधिक यात्री घायल हो गए। हादसा रात 9:00 बजे से ठीक पहले हुआ, जब एक खचाखच भरी ट्रेन एक सेकेंड से टकरा गई। गनीमत रही कि दूसरा खाली था जो विपरीत दिशा में जा रहा था। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीरों में घायल यात्रियों को शीशे से ढकी एक गाड़ी के फर्श पर बिखरा हुआ दिखाया गया है। 

टक्कर की खबर के बाद तत्काल बचाव अभियान शुरू किया गया। घायल लोगों को आपातकालीन सेवाओं से इलाज के लिए स्ट्रेचर पर अस्पतालों में ले जाया गया। हादसा कुआलालंपुर शहर में ऐतिहासिक पेट्रोनास ट्विन टावर्स के पास हुआ। पुलिस अधिकारी मोहम्मद ज़ैनल अब्दुल्ला ने कहा कि दुर्घटना में लगभग 47 लोग गंभीर रूप से घायल हुए और 166 लोग मामूली रूप से घायल हुए। खाली ट्रेन की अभी-अभी मरम्मत की गई थी और वह पूरी ट्रेन की तरह उसी ट्रैक पर यात्रा कर रही थी। 

अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के समय ट्रेनें तेज गति से यात्रा नहीं कर रही थीं, एक 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से जा रही थी जबकि दूसरी 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से। पुलिस अधिकारी ने कहा, "ट्रेनों का अगला हिस्सा टकरा गया, और टक्कर से यात्री फर्श पर गिर गए, इससे चोटें आईं।" जांच से पता चलता है कि बेईमानी का कोई संकेत नहीं है और दुर्घटना गलत संचार के कारण हुई है। पिछली रात की घटना पर टिप्पणी करते हुए, प्रधान मंत्री मुहीदीन यासीन ने फेसबुक पर कहा कि "दुर्घटना गंभीर थी। मैंने परिवहन मंत्री और परिचालक को दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए गहन जांच करने का निर्देश दिया है।”

श्रीलंका के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- "ब्लैक फंगस रोगियों का पता नहीं..."

नेपाल के विपक्ष ने सदन भंग करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में मामला किया दर्ज

अमीरात ने कहा- भारत से उड़ानें 14 जून तक रहेंगी निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -