'वाय दिस कोलावरी डी...गाने पर ऑपरेशन थिएटर में REEL बनाना नर्सों को पड़ा भारी, किया बर्खास्त
'वाय दिस कोलावरी डी...गाने पर ऑपरेशन थिएटर में REEL बनाना नर्सों को पड़ा भारी, किया बर्खास्त
Share:

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के एकमात्र सुपरस्पेश्लिटी हॉस्पिटल डीकेएस के ऑपरेशन थियेटर के भीतर से वीडियो रील्स बनाने की घटना सामने आई है। चिकित्सालय प्रबंधन ने जांच के पश्चात् अनुशासनहीनता मानते हुए दैनिक वेतनभोगी स्टाफ नर्स को हटा दिया है। उप अधीक्षक डॉ हेमंत शर्मा ने कहा कि मामला सामने आने के बाद सिस्टर इंचार्ज ने भी चिट्ठी लिखकर अनुशासनहीनता की खबर दी थी। 

चिकित्सालय प्रबंधन की तरफ से सभी विभागाध्यक्षों की बैठक बुलाई गई, जिसमें सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि ऑपरेशन थियेटर सेंसेटिव स्थान होता है, और यदि BSC नर्सिंग करने के पश्चात् भी अगर जानबूझकर ऐसा कार्य करता है तो उन्हें तत्काल नौकरी से बर्खास्त किया जाना उचित होगा। डीकेएस सुपरस्पेशलिटी चिकित्सालय के उप अधीक्षक ने कहा, तीनों दैनिक वेतनभोगी स्टाफ नर्स पुष्पा साहू, तेजकुमारी साहू एवं तृप्ति दास को चिकित्सालय से हटा दिया गया है। उन्हें बार-बार हिदायत दी जा रही थी। इसके बाद भी रील्स और वीडियो बनाने से बाज नहीं आ रही थीं। 

DKS चिकित्सालय की अधीक्षक शिप्रा शर्मा ने बताया, ऑपरेशन थियेटर में बिना सावधानी के जाने पर संक्रमण का खतरा रहता है। रोगियों की सर्जरी से पहले ऑपरेशन थियेटर को संक्रमणरहित किया जाता है। चिकित्सालय के इतने संवेदनशील स्थान पर इमरजेंसी सर्विस के चलते इस प्रकार से वीडियो बनाना गलत है। तीनों नर्सों के विरुद्ध कार्रवाई की गई है।  

'ऐसा बेटा मर जाए, उसे फांसी की सजा हो जाए', UP पुलिस पेपर लीक मामले में बोले आरोपी नीरज के पिता

प्यार में जहर घुल गया! बड़े भाई को ज्यादा प्यार मिलने का शक, छोटे भाई ने ली जान

बीजेपी का गठबंधन भूल गई? कांग्रेस नेता दीक्षित का तीखा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -