दिन फिरेंगे उस वडनगर स्टेशन के, जहां PM ने कभी बेची थी चाय
दिन फिरेंगे उस वडनगर स्टेशन के, जहां PM ने कभी बेची थी चाय
Share:

नई दिल्ली : संघर्ष के दिनों में किया गया कोई काम या जगह व्यक्ति के ऊंचाइयों पर पहुँच जाने के बाद न केवल चर्चित हो जाती है, बल्कि इतिहास में भी दर्ज हो जाती है.ऐसा ही कुछ हुआ गुजरात के उस वडनगर रेलवे स्टेशन का , जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कभी चाय बेचा करते थे. खबर है कि उस रेलवे स्टेशन के भी अब अच्छे दिन आने वाले है. जी हां रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के अनुसार गुजरात के मेहसाणा जिले में आने वाले वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास कार्य के लिए आठ करोड़ की राशि मंजूर की गई है.

बता दें कि अहमदाबाद के सचाना गांव में इनलैंड कंटेनर डिपो (आईसीडी) का उद्घाटन करने आए मनोज सिन्हा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पश्चिम रेलवे के अंतर्गत मेहसाणा तरंगा हिल मीटर गेज सेक्शन पर वडनगर रेलवे स्टेशन स्थित है. इस सेक्शन को भी ब्रॉड गेज में बदला जाएगा. स्मरण रहे कि 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले मोदी अपने बचपन के दिनों की बात करते हुए अक्सर कहते थे कि वह अपने पिता के साथ वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे. वडनगर मोदी का जन्मस्थान भी है.

इस बारे में अहमदाबाद के डिविजिनल रेलवे मैनेजर दिनेश कुमार ने भी बताया कि पर्यटन मंत्रालय ने वडनगर रेलवे स्टेशन के विकास के लिए 8 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं. यह काम राज्य पर्यटन विभाग की ओर से वडनगर मोढेरा पाटन टूरिस्ट सर्किट के तहत 100 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट के तहत किया जाएगा. संभवतः इस साल स्टेशन की शक्ल सूरत बदल जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि वडनगर तक ट्रैक को मीटर से ब्रॉड गेज करने का काम भी वर्षांत तक पूरा हो जाएगा.

यह भी देखें

पीएम मोदी- सीएम योगी आतंकियों के निशाने पर

युवक ने की अनूठी पहल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बन गए फाॅलोअर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -