टाटा बनाम मिस्त्री: टाटा समूह के हाथ लगी बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट ने भी किया समर्थन
टाटा बनाम मिस्त्री: टाटा समूह के हाथ लगी बड़ी जीत, सुप्रीम कोर्ट ने भी किया समर्थन
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल के 2019 के आदेश को अलग रखा और टाटा समूह को एक बड़ी जीत दी। देश की शीर्ष अदालत ने टाटा संस को निजी कंपनी में बदलने के खिलाफ मिस्त्री समूह की याचिका खारिज कर दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मिस्त्री को 100 अरब डॉलर से अधिक के टाटा संस बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में फिर से उकसाने के एनसीएलएटी के आदेश को रद्द करने का फैसला किया है और साथ ही वर्तमान अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन की नियुक्ति को शुक्रवार को 'अवैध' करार दिया।

भारत के एसए बोबडे ने टाटा समूह की अपील को उचित मुआवजे के लिए मिस्त्री समूह की याचिका को स्वीकार करने से इनकार कर दिया। पीठ ने कहा, "कानून के सभी सवालों का टाटा समूह के पक्ष में फैसला सुनाया जाता है।" अदालत ने टाटा संस प्राइवेट लिमिटेड मिस्त्री के एसपी ग्रुप और साइरस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इस्तेमाल किए गए "दमनकारी" प्रथाओं के संबंध में एनसीएलएटी की खोज को भी खारिज कर दिया, अदालत ने यह भी कहा कि टाटा संस के अध्यक्ष के रूप में उनका निष्कासन "रक्त खेल" के समान था। 

इससे पहले, टाटा संस ने शीर्ष अदालत को बताया कि यह 'दो-समूह की कंपनी' नहीं थी। इसके अलावा, इसके और साइरस इन्वेस्टमेंट प्राइवेट लिमिटेड के बीच कोई 'अर्ध-साझेदारी' नहीं थी, जो टाटा की याचिका पर जवाब दे रही थी, जिसमें एनसीएलएटी द्वारा पिछले दिसंबर में उसकी बहाली को चुनौती दी गई थी, मिस्त्री ने टाटा संस को सभी खर्चों की वापसी की मांग की।

प्रकाश जावेड़कर ने दी आशा भोसले को बधाई, वजह है बहुत ही खास

इन राज्यों में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, रोज आ रहे रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस

मॉल के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग को लेकर बोले उद्धव- अस्पताल चलाने की अवधि 31 मार्च तक ही थी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -