इन राज्यों में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, रोज आ रहे रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
इन राज्यों में बढ़ रहा है कोरोना का कहर, रोज आ रहे रिकॉर्ड तोड़ संक्रमित केस
Share:

कोरोनावायरस के मामले भारत-वर्टिकल में इस मार्च में तेजी से बढ़ रहे हैं। लगातार पंद्रह दिन तक स्पाइक को देखने के बाद, देश ने गुरुवार को एक दिन में 53,476 नए कोरोनोवायरस संक्रमण देखे, जो राष्ट्रव्यापी कोरोना टैली से 1,17,87,534 हो गए। महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात ने दैनिक कोरोना मामलों में तेज वृद्धि दर्ज की है, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि भारत में 59,118 नए संक्रमण दर्ज किए गए, जो इस साल अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवस वृद्धि है। 

फरवरी के मध्य में अपने सबसे कम अंक को छूने के बाद, भारत का सक्रिय कोरोना केसलोएड लगातार बढ़ रहा है और लगभग साढ़े तीन महीने के बाद फिर से 4 लाख के निशान को तोड़ दिया है। तिथि के अनुसार, देश में 4.21 लाख सक्रिय मामले हैं, एक दिन में 25,874 संक्रमणों का शुद्ध उदय। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, तीन राज्यों महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में कुल मिलाकर कुल सक्रिय मामलों में 73.64 प्रतिशत हिस्सा है। दैनिक कोरोना मामलों के अनुसार, महाराष्ट्र में एक दिन में सबसे अधिक 35,952 संक्रमण हुए, इसके बाद पंजाब में 2,661 और कर्नाटक में 2,523 लोग आए। 

मंत्रालय के अनुसार, नए कोरोना मामलों में महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, केरल और गुजरात का सामूहिक रूप से 80 प्रतिशत हिस्सा है। दस राज्यों महाराष्ट्र, गुजरात, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, हरियाणा और राजस्थान, दैनिक नए मामलों में एक ऊपर की ओर संकेत कर रहे हैं, इसने भारत के संचयी सुधारों को 32,987 लोगों के साथ 1,12,64,637 स्टैंड पर उजागर किया एक दिन में। इसके अलावा, एक दिन में 257 मौतें हुईं। इस बीच, शुक्रवार को सुबह 7 बजे तक एक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार पूरे देश में 9,01,887 सत्रों के माध्यम से 5.5 करोड़ से अधिक वैक्सीन खुराक दी गई है।

मॉल के कोविड हॉस्पिटल में लगी आग को लेकर बोले उद्धव- अस्पताल चलाने की अवधि 31 मार्च तक ही थी...

दुमका: नाबालिग से दुष्कर्म करने के मामले में 3 बच्चों के पिता को उम्रकैद

होली पर यदि जाना चाहते है घर तो यहां देख ले स्पेशल ट्रेनों की पूरी लिस्ट, जल्दी बुक कराएं टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -