हरिद्वार में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 17 कर्मचारी बुरी तरह घायल
हरिद्वार में बड़ा हादसा, फैक्ट्री में बॉयलर फटा, 17 कर्मचारी बुरी तरह घायल
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार जिले के रुड़की में बुधवार 20 सितंबर देर रात को बड़ा हादसा हो गया। यहां मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में मुड़ियाकी गांव के पास श्री एकन्या (पुराना नाम गायत्री स्टील) फैक्ट्री बॉयलर में विस्फोट हो गया। इस हादसे में 17 श्रमिक गंभीर रूप से झुलस गए। बताया जा रहा है कि बॉयलर ब्लास्ट में झुलसे सभी कर्मचारी यूपी के मुजफ्फरनगर, देवरिया और बिजनौर जिले के निवासी शामिल हैं। आरोप है कि फैक्ट्री प्रबंधन ने इस घटना की सूचना पुलिस-प्रशासन को दिए बगैर ही घायल कर्मचारियों को मुजफ्फरनगर, मेरठ और दिल्ली के हॉस्पिटलों में एडमिट कराया है। पुलिस को घटना की जानकारी आज गुरुवार सुबह मिली है, जिसके बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू की।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने दमकल विभाग के साथ-साथ फॉरेंसिक टीम को भी मौके पर बुलाया है। फॉरेंसिक टीम मौके की जांच कर रही है। वहीं, पुलिस से जानकारी मिली है कि मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के मुंडियाकी गांव में स्टील फैक्ट्री स्थित है, जिसमें बुधवार रात को ब्लास्ट हुआ था। इस हादसे में कंपनी के 17 कर्मचारी बुरी तरह घायल हो गए थे, जिन्हें फैक्ट्री प्रबंधन ने यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में स्थित एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया। मुजफ्फरनगर पुलिस ने उत्तराखंड पुलिस को इस मामले की जानकारी दी, जिसके बाद उत्तराखंड का पुलिस-प्रशासन हरकत में आया और मौके पर पहुंचा। बताया जा रहा है कि मुजफ्फरनगर पुलिस नियंत्रण कक्ष से मंगलौर थाने को कॉल किया गया था, तब कहीं जाकर स्थानीय पुलिस को घटना की जानकारी मिली। 

मंगलौर थाने के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि अभी तक बॉयलर में विस्फोट होने का सही कारण पता नहीं चल सका है। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि लोहे के स्क्रैप में किसी वाहन का शॉकर था, जैसे ही स्क्रैप को गलाने के लिए भट्टी के भीतर गेरा गया, उसी वक़्त शॉकर फट गया और ये हादसा हो गया।मंगलौर कोतवाली प्रभारी महेश जोशी का कहना है कि मुजफ्फरनगर कंट्रोल रूम से उन्हें सूचना मिली थी कि हादसे में 15 कर्मचारी जख्मी हुए हैं। सभी का उपचार चल रहा है। मामले में अगर कोई तहरीर देगा, तो कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

CM शिवराज ने आदि शंकराचार्य की 108 फीट की प्रतिमा का अनावरण, अद्वैतलोक की रखी आधारशिला

संजय गांधी अस्पताल पर लटका ताला, लापरवाई के कारण मरीज की मौत के बाद लिया गया फैसला !

'चाँद की बुरी तस्वीरें जनता को मत दिखाओ..', ISRO से सपा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव की अजीब मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -