संजय गांधी अस्पताल पर लटका ताला, लापरवाई के कारण मरीज की मौत के बाद लिया गया फैसला !
संजय गांधी अस्पताल पर लटका ताला, लापरवाई के कारण मरीज की मौत के बाद लिया गया फैसला !
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अमेठी में स्थित संजय गांधी अस्पताल को एक मरीज की मौत के बाद जिला प्रशासन ने बंद करने का आदेश दे दिया गया था। डॉक्टरों की गलती के कारण एक मरीज की मौत के बाद यह आदेश जारी किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, पथरी के ऑपरेशन से पहले एनेस्थीसिया देने के बाद दिव्या शुक्ला कोमा में चली गईं थीं। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उनकी मौत हो गई।

उनकी मौत के बाद, उनके रिश्तेदारों ने अस्पताल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई और 1 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की मांग की। इसके जवाब में संजय गांधी अस्पताल के चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया और अस्पताल को बंद करने का नोटिस जारी किया गया। परिणामस्वरूप, बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाएं निलंबित कर दी गईं और सभी भर्ती मरीजों को छुट्टी दे दी गई। इस बीच सुरक्षा कारणों से अस्पताल में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। वहीं, कुछ कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर अस्पताल का लाइसेंस बहाल करने की मांग की है। 

उन्होंने दावा किया कि राजनीतिक कारणों से अस्पताल बंद कर दिया गया और निर्णय वापस नहीं लेने पर सार्वजनिक आंदोलन की धमकी भी दी है। इस मामले पर टिप्पणी करते हुए यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि, "एक स्थानीय समिति ने मामले की गहन जांच की है और उसके बाद अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की गई है। हम राज्य के सभी अस्पतालों को नियमित कर रहे हैं।"

कनाडाई लोगों को नो एंट्री ! भारत ने बंद की वीज़ा सर्विस, खालिस्तानियों का समर्थन कर थे जस्टिन ट्रुडो

'मुस्लिम महिलाओं के लिए कोटा..', केवल दो सांसदों ने 'नारी शक्ति वंदन' अधिनियम के खिलाफ डाला वोट, जानिए उन्होंने क्या कहा ?

'जिस किसी को मर्डर कराना हो तो संपर्क करे', इंस्टाग्राम पर सरेआम कट्टे-कारतूस के साथ शख्स ने डाला पोस्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -