तमिल सुपरस्टार 'महेश बाबू' को Happy Birthday
तमिल सुपरस्टार 'महेश बाबू' को Happy Birthday
Share:

तमिल फिल्म इंडस्ट्री का एक चर्चित सितारा बोले तो तमिल फिल्मों के शाहरुख़ व सलमान खान कहे जाने वाले तमिल अभिनेता महेश बाबू का आज जन्मदिन है. तमिल अभिनेता महेश बाबू जिनका जन्म 9 अगस्त 1975 चेन्नई ,तमिलनाडू में हुआ था. सुपरस्टार महेश बाबू आज 42 साल के हो गए है. महेश बाबू प्रोडक्शन हाउस जी महेश बाबू एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक है. दिग्गज तेलुगू अभिनेता कृष्णा के छोटे बेटे महेश ने अपने कैमियो नींद में एक बाल कलाकार (1979) के रूप में अप्ने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की छर वर्ष की आयु मे की और एक बाल कलाकार के रूप में आठ अन्य फिल्मों में अभिनय किया.

उन्होंने राजकुमारुदु (1999) के साथ एक मुख्य अभिनेता के रूप में अपने कैरियर की शुरुआत की और सर्वश्रेष्ठ पुरुष कलाकर का अपनी पहली फिल्म के लिए राज्य नंदी पुरस्कार जीता. महेश का बचपन अपने पैतृक दादी श्रीमती दुर्गाम्मा की देखरेख में मद्रास में गुज़रा छुट्टियों के दौरान वो अपने पिता के फिल्मांकन में भाग लेने के लिए जाते थे, महेश ने चेन्नई के सेंट बीड स्कूल मे पढ़ाई पूरी की और लोयोला कॉलेज से वाणिज्य में एक ऑनर्स की डिग्री प्राप्त की, 4 साल की उम्र में अपने भाई रमेश बाबू की पहली फिल्म , नीडा (1979 ) एक छोटी सी भूमिका निभाई थी और अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. आज साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू के जन्मदिन पर उनके चाहने वाले उनकी एक और फिल्म जिनका नाम है 'स्‍पाइडर' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

ऐसे में महेश बाबू को उनकी आने वाली फिल्‍म की टीम से एक शानदार तौहफा मिला है. आज की तारीख में महेश ने सात नंदी पुरस्कार, पांच फिल्मफेयर पुरस्कार, तीन सिनेमा पुरस्कार, तीन दक्षिण भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और एक अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार जीते है. महेश बाबू ने हिंदी फिल्‍मों में नजर आ चुकी एक्‍ट्रेस नम्रता शिरोड़कर से शादी की है और एक बेटी सितारा के पिता है. 

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर 

कंगना की 'सिमरन' का..ट्रेलर OUT

‘फुकरे रिटनर्स’ का पोस्टर हुआ रिलीज

चुलबुले वरुण की बंदरो संग उछलकूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -