धोनी ने लॉन्च किया मेड-इन-इंडिया कैमरा ड्रोन, जानिए Droni की खासियत
धोनी ने लॉन्च किया मेड-इन-इंडिया कैमरा ड्रोन, जानिए Droni की खासियत
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मेड-इन-इंडिया कैमरा ड्रोन लॉन्च कर दिया है। इसका नाम Droni रखा गया है। इसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। इसे Garuda Aerospace ने बनाया है। कंपनी ने Droni लॉन्च के साथ कंज्यूमर ड्रोन मार्केट में एंट्री मार ली है। बता दें कि, धोनी Garuda Aerospace के ब्रांड एम्बेसडर हैं।

यह कंपनी सोलर पैनल क्लीनिंग, खेत में पेस्टिसाइड स्प्रे करने, इंड्रस्ट्रियल पाइपलाइन का इंस्पेक्शन, मैपिंग, सर्वें, पब्लिक अनाउंसमेंट और डिलीवरी सर्विस के लिए ड्रोन सेवा मुहैया करवाएगी। चेन्नई में हुए इस आयोजन में नए किसान ड्रोन भी लॉन्च किया गया है। इसका इस्तेमाल कृषि सेक्टर खास तौर पर स्प्रे करने वाले एप्लीकेशन में किया जाएगा। ये ड्रोन बैटरी से चलता है। किसान ड्रोन 30 एकड़ भूमि पर हर दिन पेस्टिसाइड कर सकता है।  इस इवेंट में धोनी ने बताया है कि कोरोना लॉकडाउन के दौरान खेती में उनकी दिलचस्पी बढ़ी। उन्होंने खेती में ड्रोन की उपयोगिता पर भी बल दिया। आधिकारिक बयान में कंपनी के फाउंडर और CEO अग्नीश्वर जयप्रकाश ने बताया कि इस प्रोडक्ट को मार्केट में 2022 के अंत तक उतार दिया जाएगा।  

उन्होंने आगे बताया है कि ड्रोनी ड्रोन को देश में ही बनाया गया है। इसको कई चीजों में उपयोग किया जा सकता है। मेक इन इंडिया ड्रोन के माध्यम से ड्रोन के क्षेत्र में कंपनी देश को आत्मनिर्भर बनाना चाहती है। ये यूजर्स को सेफ और सिक्योर ड्रोन प्रोवाइड करवाएगी।  चेन्नई में हुए Global Drone Expo में 1500 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इसमें 14 इंटरनेशनल ड्रोन कंपनियों ने भी हिस्सा लिया था। इसका इवेंट में कई नए ड्रोन को शोकेस किया गया।

T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का विजयी आगाज़, सूर्यकुमार और अर्शदीप सिंह चमके

एशियाई चैम्पियनशिप में भारोत्तोलक झिली ने हासिल किया चौथा स्थान

फिल्मी दुनिया में छाने को तैयार हैं महेंद्र सिंह धोनी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -