T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का विजयी आगाज़, सूर्यकुमार और अर्शदीप सिंह चमके
T20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया का विजयी आगाज़, सूर्यकुमार और अर्शदीप सिंह चमके
Share:

मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया के मिशन टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत हो चुकी है। सोमवार को टीम इंडिया अपना पहला अन-ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच खेलने के लिए उतरी। पर्थ में टीम इंडिया का मुकाबला वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ हुआ। टी-20 वर्ल्डकप से पहले भारत, दो अनऑफिशियल और दो ऑफिशियल वॉर्म-अप मैच खेलेगा। भारत ने इस मैच में 13 रनों से जीत हासिल की है और अपने मिशन की विजयी शुरुआत की। 

भारतीय गेंदबाज़ों ने पहले प्रैक्टिस मैच में शानदार प्रदर्शन किया और टीम इंडिया को जीत दिला दी। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से अर्शदीप सिंह ने 3 विकेट झटके, जबकि भुवनेश्वर कुमार को 2, हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल को 1-1 विकेट मिला। अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष बल्लेबाज़ी क्रम की कमर तोड़ दी। महज 3 ओवर में ही वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11 रन पर चार विकेट हो गया था। इस ग्राउंड पर युजवेंद्र चहल को भी विकेट मिला है और 13 ओवर में 82 रनों के कुल स्कोर पर वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की आधी टीम पवेलियन लौट गई। आखिर में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और भारत ने 13 रन से मुकाबला जीत लिया।  

इस वॉर्म-अप मैच में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ओपनिंग करने उतरे, मगर दोनों ही खिलाड़ी सस्ते में पवेलियन लौट गए। वॉर्म-अप मैच में रोहित शर्मा ने महज 3 रन बनाए, जबकि ऋषभ पंत 9 और दीपक हुड्डा 22 रन बनाकर अपने विकेट गँवा बैठे। इसके बाद हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव ने टीम के स्कोर को कुछ आगे बढ़ाना चाहा, किन्तु 100 के स्कोर से पहले ही टीम इंडिया अपने चार विकेट खो चुकी थी। हार्दिक पंड्या ने 27 रनों की पारी खेली। वहीं, बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने यहां फिर कमाल किया और 52 रनों की तूफानी पारी खेली।

सूर्यकुमार ने महज 35 बॉल में 52 रन बनाए, जिसमें 3 चौके और इतने ही छक्के शामिल रहे। इसी कमाल की पारी के दमपर टीम इंडिया एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही। टी-20 विश्व कप में सूर्यकुमार यादव की ये फॉर्म ही सबसे बड़ी गेम चेंजर साबित हो सकती है। 

एशियाई चैम्पियनशिप में भारोत्तोलक झिली ने हासिल किया चौथा स्थान

फिल्मी दुनिया में छाने को तैयार हैं महेंद्र सिंह धोनी

PKL 2022 में पटना पाइरेट्स ने पुणेरी पलटन समेत इस टीम को दी कड़ी टक्कर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -