अवैध बंगलों पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, तोड़े जायेंगे भगोड़े नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी के बंगले

Aug 22 2018 08:54 AM
अवैध बंगलों पर महाराष्ट्र सरकार सख्त, तोड़े जायेंगे भगोड़े नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी के बंगले

मुंबई। भारत के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले के आरोपी भगोड़े नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर बड़ी कार्यवाई करते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अब उनके अवैध बंगले गिराने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में महाराष्ट्र सरकार ने यह निर्णय लिया है। 

11 हजार करोड़ के घोटाले में शामिल विपुल अंबानी को मिली जमानत

मोदी और मेहुलक चौकसी के यह बंगले महाराष्ट्र के अलीबाग में स्थित है। राज्य सरकार ने मंगलवार को रायगढ़ जिले के कलेक्टर विजय नामदेव सूर्यवंशी को इन बंगलों को गिराने के आदेश दिए है।  राज्य के पर्यावरण मंत्री रामदास कदम ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि महाराष्ट्र के  मुरुड और अलीबाग में बॉलीवुड कलाकारों और उद्योगपतियों के नाम कुल 162 बंगले हैं जिनमे से अधिकतर अवैध है। इनमे से एक-एक बंगले मेहुल चौकसी और नीरव मोदी के भी है। हालांकि सरकार ने फ़िलहाल नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी के बंगले को ही गिराने के आदेश दिए है लेकिन उन्होंने यह आश्वाशन भी दिया कि जिला प्रशासन ने जल्द ही दूसरे अवैध बंगलों के मालिकों पर भी कार्यवाई करेगी। 

मेहुल चौकसी पर एक और सनसनीखेज ख़ुलासा

गौरतलब है कि  भारत के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले 13,400 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले मामले की जांच में सीबीआई ने नीरव मोदी और मेहुलक चौकसी को मुख्य आरोपी पाया गया था। इस घोटाले के उजागर होने के बाद ये दोनों भारत छोड़ कर विदेश भाग गए थे। हाल में खबर आई थी कि 1 आरोपी नीरव मोदी लंदन में कहीं रह रहे हैं। 

ख़बरें और भी 

नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि

PNB घोटाला : इलाहाबाद बैंक की MD ऊषा बर्खास्त

न्यूनतम बैलेंस ना रखने वालो से बैंकों ने वसूले 5 हजार करोड़

?