नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि

Aug 20 2018 01:39 PM
नीरव मोदी के लंदन में होने की पुष्टि

नई दिल्ली : ब्रिटेन सरकार ने पीएनबी घोटाले में आरोपी नीरव मोदी की लंदन में होने की पुष्टि की है. इसके साथ ही ब्रिटेन सरकार ने भारत को पूरी तरह से सहयोग देने का वादा किया है. इसके बाद  केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने ब्रिटेन सरकार से नीरव मोदी को भारत को सोपने की अपील की है. पहले मीडिया रिपोर्ट में उसके लंदन में होने की ख़बरें सामने आई थी.  लेकिन वहां उसकी उपस्थिति के बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं थी. 

नीरव मोदी के ​प्रत्यर्पण के लिए भारत ने ब्रिटेन सरकार से किया अनुरोध

इसके पहले  इंटरपोल ने दो महीने पहले खुलासा किया था कि मोदी विदेश मंत्रालय द्वारा निरस्त पासपोर्ट पर छह अलग-अलग देशों की यात्रा कर रहा है. आपको बता दें कि  नीरव मोदी देश के टॉप-100 रईसों में शामिल हैं. बताया जाता है कि नीरव मोदी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएनबी के अधिकारियों ने गलत तरीकों का इस्‍तेमाल किया. 

आर्थिक भगोड़ों पर लगेगी लगाम, विधेयक पर राष्ट्रपति की मुहर

गौरतलब है कि नीरव मोदी भारत के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक में 13,000 करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में मुख्य आरोपी हैं. इसके अलावा नीरव मोदी पर बैंकिंग उपकरणों का अनुचित तरीके से उपयोग करने का आरोप भी लगा हुआ है. नीरव मोदी भारत का एक जाना माना हीरा व्यापारी है. नीरव को डायमंड की दुनिया का बेताज बादशाह माना जाता है.

ख़बरें और भी...

PNB घोटाला : इलाहाबाद बैंक की MD ऊषा बर्खास्त

कटाक्ष: हम तो चले परदेश....

 

?