उद्धव सरकार ने किया फ्री वैक्सीन का ऐलान, लेकिन 1 मई से टीकाकरण शुरू होने पर संशय
उद्धव सरकार ने किया फ्री वैक्सीन का ऐलान, लेकिन 1 मई से टीकाकरण शुरू होने पर संशय
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने राज्य में 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का फ्री वैक्सीनेशन कराए जाने का ऐलान किया है. महाराष्ट्र मुख्यमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार को हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में ये निर्णय लिया गया है. हालांकि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि 18 से अधिक उम्र वालों अभी टीकाकरण के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

उन्होंने कहा है कि18 से 44 उम्र वालों का टीकाकरण एक मई से नहीं शुरू होगा. उन्होंने कहा कि मैं युवाओं से अपील करता हूं कि वो कोविन ऐप का उपयोग करें. आपका वैक्सीनेशन सिर्फ पंजीकरण के जरिए ही किया जाएगा. डायरेक्ट वैक्सीन सेंटर पर टीकाकरण नहीं होगा.' बता दें कि इससे पहले खबर आई है कि राज्य में 15 और दिन के लिए लॉकडाउन बढ़ाया सकता है. राज्य में 1 मई से 15 मई तक के लिए लॉककडाउन जैसी पाबंदियां लागू की जा सकती है. बता दें मिनी लॉकडाउन लागू के बाद भी राज्य में संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे में सरकार अब और कड़ा रुख अपना सकती है.

बता दें कि देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है. हर दिन 3 लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच टीकाकरण और टेस्टिंग पर जोर दिया जा रहा है. इस बीच कई विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का पीक जल्द आने वाला है. एक्सपर्ट्स के अनुसार, मई के पहले ही हफ्ते में कोरोना का पीक आएगा और मामले कम होने लगेंगे.

क्वारंटाइन रहने के बाद भी कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी

रीगा के 'अवैध' पर्यटक छात्रावास में लगी भयंकर आग, आठ की मौत, नौ घायल

मध्यप्रदेश में 7 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज बोले- सख्ती से हो पालन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -