रीगा के 'अवैध' पर्यटक छात्रावास में लगी भयंकर आग, आठ की मौत, नौ घायल
रीगा के 'अवैध' पर्यटक छात्रावास में लगी भयंकर आग, आठ की मौत, नौ घायल
Share:

बुधवार तड़के लातविया की राजधानी रीगा के केंद्र में एक "अवैध" पर्यटक हॉस्टल में आग लगने से आठ लोगों की मौत हो गई। नतीजतन, शहर के मेयर ने इस तरह के आवास को बंद करने की कसम खाई। मेयर मार्टिंस स्टैकिस ने कहा कि शहर के मुख्य रेलवे स्टेशन के पास एक अपार्टमेंट में स्थापित छात्रावास, मुख्य रूप से विदेशियों द्वारा इस्तेमाल किया गया था, लेकिन यह अभी तक स्पष्ट नहीं था कि पीड़ित कौन थे। 

अग्नि एवं बचाव सेवा के एक बयान में कहा गया है कि आठ लोगों के साथ, नौ लोग घायल हो गए और 24 को आग लगने से बचाया गया। समाचार एजेंसी बीएनएस ने कहा कि पुलिस ने आपराधिक जांच शुरू की है। मेयर ने कहा कि हॉस्टल को जापानी स्टाइल सेंट्रम कहा जाता था। बुकिंग डॉट कॉम वेबसाइट शो में इसके परिसर के चित्र कसकर छोटे अटारी कमरों में पैक किए गए हैं। 

स्पेन के सोफिया ने फरवरी में हॉस्टल में रहने के बाद वेबसाइट पर एक समीक्षा में लिखा था, कमरे शोबॉक्स की तरह दिखते थे। स्पेन के सोफिया ने फरवरी में हॉस्टल में रहने के बाद वेबसाइट पर एक समीक्षा में लिखा था, कमरे जूते के डिब्बे की तरह दिखते थे। एक अन्य समीक्षा, जो कि मार्च में रुकी थी, विक्टरिजा नामक एक लातवी ने कहा कि कमरे में कोई खिड़की और वेंटिलेशन नहीं था, जबकि अन्य ने पर्यटकों के साथ रहने वाले दीर्घकालिक निवासियों की बात की थी। ऑस्ट्रेलिया के एक गुमनाम समीक्षक ने लिखा, 'सीढ़ियों में सो रहे लोग।' हॉस्टल ने वेबसाइट पूछताछ फॉर्म के माध्यम से भेजे गए सवालों का तुरंत जवाब नहीं दिया।

श्रीलंका ने सार्वजनिक जगहों पर बुर्का-नकाब पर लगाया बैन, बताया राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा

क्रू मेंबर हुआ पॉजिटिव तो बिना यात्रियों के लौटी फ्लाइट

भारत ने संयुक्त राष्ट्र की एकीकृत आपूर्ति श्रृंखला से सहायता के प्रस्ताव को ठुकराया: प्रवक्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -