क्वारंटाइन रहने के बाद भी कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी
क्वारंटाइन रहने के बाद भी कांग्रेस के ‘कोविड सेवक’ मिशन की अगुवाई कर रहे राहुल गांधी
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के इस संकट काल में हर कोई समस्या से जूझ रहा है. किन्तु इस मुश्किल समय में मदद करने वालों की तादाद भी बढ़ गई है. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और लोकसभा सांसद राहुल गांधी बीते दिनों खुद कोरोना संक्रमित पाए गए थे, इस समय वो होम क्वारनटीन हैं. मगर इसके बाद भी वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को आम जनता की सेवा करने के लिए लगातार प्रोत्साहित कर रहे हैं. 

सूत्रों द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी ने होम क्वारनटीन रहते हुए कांग्रेस पार्टी में कोविड-सेवकों की सेना तैयार की, जिसका वो अब नेतृत्व कर रहे हैं. इसके लिए कांग्रेस की अपनी शक्ति मोबाइल ऐप का उपयोग किया गया.  राहुल गांधी ने इसी ऐप के माध्यम से संदेश भेजा, जिसकी सहायता से करीब 20 हजार वॉलंटियर्स की सेना तैयार हो गई, जो कोरोना संकट काल में लोगों की मदद में लगी हुई है. राहुल गांधी की तरफ से लगभग 15 राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निजी रूप से मैसेज भेजा गया, जिसने कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में जोश जगा दिया. इसका असर ये हुआ कि लगभग 357 जिलों की 1586 विधानसभाओं में 20 हजार कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी हो गई. 

कांग्रेस ने अपने सभी कार्यालयों, कार्यकर्ताओं को निर्देश दिया है कि वो तमाम राजनीतिक कार्यक्रम बंद कर दें और अपनी तरफ से लोगों की मदद करना आरंभ करें. असम की ताजा स्थिति के मद्देनज़र भी पार्टी की ओर से सभी उम्मीदवारों, नेताओं को जल्द से जल्द लोगों को सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है.

मध्यप्रदेश में 7 मई तक बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, सीएम शिवराज बोले- सख्ती से हो पालन

तेजस्वी का वार, कहा- इमेज बचाने के लिए कोरोना के सही आँकड़े छिपा रही नितीश सरकार

क्या महाराष्ट्र में भी लगेगी फ्री कोरोना वैक्सीन ? अब तक फैसला नहीं कर पाई उद्धव सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -