महाराष्ट्र में आज से 30 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन
महाराष्ट्र में आज से 30 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए शुरू हुआ वैक्सीनेशन
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में आज यानी 19 जून से 30 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है। जी दरअसल यहाँ वैक्सीन सरकारी अस्पतालों और सरकारी वैक्सीनेशन सेंटरों में दी जा रही है। इसी के साथ 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए नियमित रूप से वैक्सीनेशन हो रहा है। आपको बता दें कि इस बारे में जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने दी है। हाल ही में उन्होंने बताया है कि, 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के बीच किस उम्र के लोगों को पहले अहमियत देनी है, यह तय करने की छूट केंद्र ने राज्यों को दी है। ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन मुहिम को सुव्यवस्थित करने के लिए उम्र सीमा निश्चित कर दी है। अब जो लोग 30 से 44 साल की उम्र के हैं, उनके लिए 19 जून की तारीख से वैक्सीनेशन शुरू है।

वैक्सीनेशन के लिए सरकारी वैक्सीनेशन सेंटरों में आप पहले से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन भी कर सकते हैं या सीधे सेंटर में आकर भी रजिस्ट्रेशन की सुविधा है। जी दरअसल 30 से 44 साल की उम्र के लोगों के वैक्सीनेशन सेशन के लिए कोविन ऐप में जरूरी बदलाव किए गए हैं। मिली जानकारी के तहत विभाग की अपर निदेशक ने राज्य के सभी स्वास्थ्य उप निदेशकों, सभी जिलों के सिविल सर्जनों और स्वास्थ्य अधिकारियों को इस बारे में पत्र लिख कर सूचित कर दिया है।

इसी के साथ संबंधित कर्मचारियों को ट्रेनिंग देने का निर्देश भी मिला है। आपको बता दें कि वैक्सीनेशन का प्रतिशत ना बढ़ने की वजह से औरंगाबाद महापालिका की ओर से वैक्सीनेशन किए जाने के लिए सख्ती करने पर विचार किया जा रहा है। जी दरअसल औरंगाबाद जिले में फिलहाल 35 हजार वैक्सीन बची हुई है और वैक्सीन के होते हुए भी अनजानी वजहों से लोग वैक्सीनेशन करवाने में उत्साह नहीं दिखा रहे हैं। इसी के चलते महापालिका आयुक्त के साथ सख्ती किए जाने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

अनलॉक के बीच राज्यों के लिए केंद्र ने जारी की नई एडवाइजरी, दिए ये निर्देश

जनता को संबोधित कर बोले CM शिवराज- 'संक्रमण नियंत्रण में है, लेकिन वायरस अभी है'

अरुणाचल प्रदेश में मिले 209 नए कोरोना मरीज, अब तक 159 की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -