महाराष्ट्र, पंजाब, मणिपुर में आज से फिर खुलेंगे स्कूल
महाराष्ट्र, पंजाब, मणिपुर में आज से फिर खुलेंगे स्कूल
Share:

महाराष्ट्र: कोविड-19 प्रतिबंधों में ढील देने वाली कई राज्य सरकारों के साथ, महाराष्ट्र, पंजाब और हरियाणा के स्कूल आज से यानि 27 जनवरी, 2021 से फिर से खुलने लगे हैं। मार्च 2020 में लॉकडाउन लागू होने के बाद 10 महीने के अंतराल के बाद इन तीनों राज्यों में स्कूलों को फिर से खोलने के लिए स्लेट किया गया है। संबंधित राज्यों में प्राधिकरणों द्वारा निर्धारित कोविड-19 एहतियाती दिशानिर्देशों और SOP के अनुसार स्कूल रोपिंग को चलाया जा रहा है। जबकि पंजाब ने इस महीने की शुरुआत में 5 से 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोल दिया था, मणिपुर केवल कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को फिर से खोल रहा है, दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, बिहार, ओडिशा, असम, झारखंड, मिजोरम के राज्य केरल अब तक स्कूलों को फिर से खोल चुका है।

मणिपुर: महाराष्ट्र के साथ, मणिपुर राज्य सरकार ने भी घोषणा की है कि राज्य में स्कूल और कॉलेज 27 जनवरी 2021 से फिर से खुलेंगे। राज्य में स्कूल और कॉलेजों को फिर से खोलने का निर्णय मुख्यमंत्री बीरेन सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया था।

पंजाब: नवीनतम अपडेट के अनुसार, पंजाब के प्राथमिक स्कूल आज से यानि 27 जनवरी 2021 से फिर से खुलने की संभावना है। पंजाब के स्कूल राज्य सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार आज से कक्षा 3 और 4 के लिए फिर से खुलेंगे। इससे पहले महीने में, राज्य सरकार ने कक्षा 5 से 12 के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी थी। फिर से खोलने के बाद, स्कूल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक संचालित होंगे। सभी छात्र जो नियमित या शारीरिक कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं, उन्हें अपने माता-पिता से लिखित सहमति लेनी होगी। कक्षा 1 और 2 के छात्र 1 फरवरी से, सरकार की ओर से स्कूलों में भाग लेंगे।

RBI नौकरी: आरबीआई ग्रेड बी अधिकारी में ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

NIA में निकली डीएसपी, एएसपी, डीईओ के पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

CAG, IB, CBI और अन्य विभागों में निकली बम्पर भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -