Maharashtra HSC results 2020 : जानिए कब आ सकते हैं परिणाम, यहाँ चेक करें छात्र
Maharashtra HSC results 2020 : जानिए कब आ सकते हैं परिणाम, यहाँ चेक करें छात्र
Share:

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन के छात्रों को इन दिनों जल्द ही अपने परीक्षा परिणाम जारी होने का इंतज़ार है। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बोर्ड परीक्षा परिणाम 15 जुलाई, 2020 तक जारी कर सकता है। हालांकि दूसरी ओर महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि एचएससी परिणाम 15 जुलाई, 2020 तक आ सकते हैं। ऐसे छात्र जो इस परीक्षा का हिस्स्सा रहे थे, वे अपना परीक्षा परिणाम महाराष्ट्र रिजल्ट की आधिकारिक साइट mahahsscboard.maharashtra.gov.in, mahresult.nic पर देख सकेंगे। मीडिया में 10वीं और 12वीं दोनों कक्षा के ही बारे में ख़बरें चल रही है। बताया जा रहा है कि पहले 10वीं कक्षा का परिणाम जारी होगा और फिर इसके बाद 12वीं कक्षा का रिजल्ट घोषित होगा। इससे पहले की कुछ रिपोर्ट्स में परिणाम के जुलाई माह के अंत में जारी होने संबंधित जानकारी भी सामने आई थी। 

परीक्षा परिणाम जारी होने संबंधित जानकारी के पहले एक बैठक भी आयोजित की गई थी जिसमे कि महाराष्ट्र राज्य माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षा चेयरपर्सन शकुंतला काले के साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने भी शिरकत की थी। इस साल 13 लाख छात्र एचएससी परीक्षा में शामिल रहे। वहीं 17 लाख परीक्षार्थी एसएससी परीक्षा का हिस्सा बने थे। साल 2019 की बात की जाए तो साल 2019 में एसएससी के लिए कुल पास प्रतिशत 77.10 और एचएससी के लिए 85.88 रहा था। इस बार भी यहीं उम्मीद जताई जा रही है। 

 

 

Karnataka PUC 12th Result : इस दिन आएगा परिणाम, छात्र नोट कर लें यह तारीख़

CBSE : रिजल्ट को लेकर परोसा गया झूठ, जानिए हैरान करने वाली सच्चाई

ICSE : थोड़ी देर में जारी होंगे परिणाम, यहाँ करें चेक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -