ICSE : थोड़ी देर में जारी होंगे परिणाम, यहाँ करें चेक
ICSE : थोड़ी देर में जारी होंगे परिणाम, यहाँ करें चेक
Share:

देशभर में इन दिनों परीक्षा परिणाम घोषित करने का दौर जारी है और कोरोना महामारी के कारण लगभग हर परीक्षा बोर्ड के परिणाम जारी होने में देरी हुई है। वहीं अब ICSE के 10वीं और 12वीं के परिणाम जारी होने की ख़बर आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर 3 बजे 10वीं और 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएंगे। परीक्षा परिणाम को लेकर छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है, सभी रिजल्ट का बेसब्री से इन्तजार कर रहे हैं। 10वीं और 12वीं के छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cisce.org’, and ‘results.cisce.org’ के साथ ही एसएमएस के माध्यम से भी चेक कर सकते हैं। 

छात्र इस तरह से चेक करें अपना परिक्षा परिणाम

सबसे पहले छात्रों को परीक्षा परिणाम जांचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट 'cisce.org', और 'results.cisse.org' पर लॉग इन करना होगा। इतना ही नहीं एसएमएस के माध्यम से भी विद्यार्थी अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें अपनी विशिष्ट आईडी 09248082883 पर निम्न प्रारूप में भेजनी होगी। इसके बाद परीक्षा परिणाम आपके मोबाइल में होगा। 

बता दें कि कोरोना वायरस की मार इस परीक्षा में भी देखने को मिली है। बोर्ड द्वारा इसे ध्यान में रखते हुए अपनी 19 मार्च से 31 मार्च के बीच आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। बाद में इस मामले में सर्वोच्च न्यायलय ने यह कहा था कि वह बची हुई परीक्षा रद्द करने हेतु तैयार है और आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर छात्रों के परिणाम घोषित होंगे। 

 

CBSE : रिजल्ट को लेकर परोसा गया झूठ, जानिए हैरान करने वाली सच्चाई

MBOSE HSSLC result 2020 : जारी हुआ परिणाम, इस तरह जल्द करें चेक

CTET Exam 2020 : जानिए कब आएगी परीक्षा की नई तारीख, छात्रों को बेसब्री से इन्तजार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -