CBSE : रिजल्ट को लेकर परोसा गया झूठ, जानिए हैरान करने वाली सच्चाई

Jul 09 2020 05:22 PM
CBSE : रिजल्ट को लेकर परोसा गया झूठ, जानिए हैरान करने वाली सच्चाई

CBSE से जुड़े 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्र लगातार अपने परीक्षा परिणाम का इंतज़ार कर रहे हैं, उम्मीद है कि जल्द ही 10वीं और 12वीं कक्षा के छात्रों का परीक्षा परिणाम जारी किया जा सकता है। हालांकि इसी बीच एक ऐसी खबर भी आई है जिसने कि सोशल मीडिया पर हंगामा मचा दिया था। हाल ही में एक ऐसी खबर सोशल मीडिया के पिटारे से निकली जिसमे कि यह बताया गया था कि जल्द ही CBSE 10वीं और 12वीं कक्ष के परिणाम जारी करेगी। लेकिन बाद में सब दूध का दूध और पानी का पानी हो गया। 

दरअसल, बात यह है कि गुरुवार को समाचार एजेंसी ANI द्वारा अपने ट्विटर एकाउंट पर एक नोटिफिकेशन के साथ इस बात की जानकारी दी गई थी कि 11 जुलाई को 10वीं कक्षा के और 12 जुलाई को 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित किए जाएंगे। वहीं दूसरी ओर CBSE ने इस संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी थी। कुछ समय के बाद समाचार एजेंसी को अपनी गलती का एहसास हुआ और फिर उसने क्षमा मांगते हुए नोटिस को गलता करार दिया। 

इस मामले से पूर्व बोर्ड ने पहले ही यह बता दिया था कि छात्रों के बचे हुए पेपर आयोजित किए बिना ही परीक्षा परिणाम 15 जुलाई तक जारी किए जाएंगे। साथ ही कयास लगाए जा रहे हैं कि परिणाम जारी होने के पूर्व बोर्ड इस संबंध में वेबसाइट पर आधिकारिक जानकारी प्रदान कर सकता है।  

 

 

CTET Exam 2020 : जानिए कब आएगी परीक्षा की नई तारीख, छात्रों को बेसब्री से इन्तजार

RBSE 12th Science Result 2020 : घोषित हुआ परिणाम, इस वेबसाइट से चेक करें छात्र

CBSE द्वारा सिलेबस हटाने पर बोले HRD मंत्री पोखरियाल, कहा- झूठा बखेड़ा खड़ा कर रहे लोग