नयी गाइडलाइन के साथ फिल्मों और टीवी शोज को मिली शूटिंग की इजाजत

आप तो जानते ही हैं कि कोरोना वायरस के चलते मार्च के महीने से अभी तक देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है. वहीँ अब खास शर्तों और गाइडलाइन्स के साथ लॉकडाउन में ढील दी जा रही है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने गाइडलाइन्स के साथ शूटिंग करने की इजाजत दी है. लेकिन इसके लिए नए नियम बनाए गए हैं. आइए जानते हैं. अब फिल्म और टीवी सीरियलों के सेट्स पर पाबंदियां लगाई गई हैं, जिनका पालन सभी को करना होगा.

अगर हम नई गाइडलाइन के बारे में बात करें तो उसके अनुसार कोई भी 65 की उम्र से ज्यादा का व्यक्ति, प्रेग्नेंट महिला, एक्टर्स या स्टाफ के पार्टनर्स आदि सेट पर नहीं आ सकते. इसी के साथ हर फिल्म सेट पर डॉक्टर्स, नर्स और एम्बुलेंस का होना जरूरी है और किसी के भी कोरोना पॉजिटिव निकलने पर तुरंत उसका इलाज होना चाहिए. इसी के साथ नयी गाइडलाइन में सेट पर किसी को भी हाथ मिलाकर, किस करके या गले लगाकर हैलो करने की मनाही है. वहीँ किसी दूसरे का मेकअप इस्तेमाल नहीं करना है और गंदे कपड़ों की धुलाई रोज होनी जरूरी है.

इसी के साथ सेट्स पर इस्तेमाल होने वाले सामान को कम करने के लिए भी कहा गया है और सेट्स पर हर तरह की सफाई रखी जानी जरूरी है. इसके अलावा एक टेंट में 5 लोगों से ज्यादा एक बार में नहीं रह सकते और फिल्मों या सीरियल में बड़े सीक्वेंस जैसे शादी वगैरह की शूटिंग मना है. इन सभी के अलावा सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करना है.

सोनाक्षी ने कविता के जरिये बताया कोरोना वॉरियर्स का संघर्ष

सेनिटाइजर दान करने के बाद फिर सलमान ने किया नेक काम

वर्सोवा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुए वाजिद खान, फूट-फूटकर रोये भाई साजिद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -