महाराष्ट्र चुनाव Live: बायकुला सीट से एक्टर एजाज खान ने बनाई बढ़त, मतगणना जारी
महाराष्ट्र चुनाव Live: बायकुला सीट से एक्टर एजाज खान ने बनाई बढ़त, मतगणना जारी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए 21 अक्टूबर को हुए मतदान के बाद आज 24 अक्टूबर को मतगणना की जा रही है। शुरुआती रुझानों के अनुसार महाराष्ट्र में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और शिवसेना की सरकार बनती नज़र आ रही है। रुझानों के अनुसार भाजपा-शिवसेना गठबंधन 161 सीटों पर आगे चल रहा है, वहीं कांग्रेस-एनसीपी का गठजोड़ 98 सीटों पर आगे है।

वहीं बाइकुला विधानसभा क्षेत्र से एक्टर एजाज़ खान आगे चल रहे हैं। अन्य प्रत्याशी जो इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, वे हैं AIMIM के वारिस यूसुफ पठान, शिवसेना की यामिनी यशवंत जाधव और अन्य। 2014 के विधानसभा चुनाव में, वारिस यूसुफ पठान ने यहां से जीत दर्ज की थी। गौरतलब है कि एजाज़ खान AIMIM के टिकट पर मुंब्रा विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरना चाहते थे, किन्तु जब वे पार्टी से टिकट पाने में असफल रहे, तो उन्होंने एक स्वतंत्र प्रत्याशी के रूप में बायकुला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला किया।

वारिस पठान के विरुद्ध चुनाव लड़ने का फैसला करने पर उन पर कई इल्जाम लगाए गए थे। कुछ लोगों ने यह भी इल्जाम लगाया कि संविधान सभा से उनकी उम्मीदवारी मुस्लिम वोटों का विभाजित करेगी, जिसके परिणामस्वरूप शिवसेना के प्रत्याशी की जीत होगी।

हरियाणा चुनाव: दिल्ली बुलाए गए सीएम खट्टर, कांग्रेस ने सरकार बनाने के लिए JJP से किया संपर्क

कन्वेंशन सेंटर की ईमारत में लगी भीषण आग, दस किलोमीटर दूर तक नज़र आया धुआं

सिक्किम विधानसभा उपचुनाव: इतिहास बनाने की ओर बढ़ रही भाजपा, बनाई शानदार बढ़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -