कन्वेंशन सेंटर की ईमारत में लगी भीषण आग, दस किलोमीटर दूर तक नज़र आया धुआं
कन्वेंशन सेंटर की ईमारत में लगी भीषण आग, दस किलोमीटर दूर तक नज़र आया धुआं
Share:

ऑकलैंड: न्यूजीलैंड के सबसे बड़े ऑकलैंड शहर में देर रात कनवेंशन सेंटर की बिल्डिंग में भयावह आग लग गई। इससे मची अफरातफरी के दौरान लगभग एक हजार से अधिक लोगों को आग की चपेट में आई इमारतों से बाहर निकाल लिया गया। इस आग से उठा दमघोंटू धुआं लगभग 48 घंटे तक लोगों को परेशान करता रहा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आग का धुआं लगभग 10 किमी के इलाके में दिखाई दिया।

स्काईसिटी मनोरंजन केंद्र, होटल, कसीनो और कई अन्य रेस्तरां आग की चपेट में आ गए हैं। फिलहाल, घटना में किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिल सकी है। जिस समय आग लगी, तब कई लोग रेस्तरां में खाना खा रहे थे। वहीं मनोरंजन केंद्र के अधिकारियों के अनुसार, आग मंगलवार देर रात लगी। उसके बाद यह फैलती गई। घटना के बाद पुलिस ने आसपास से वाहनों का आवागमन रोक दिया गया था। इससे सड़कों पर जाम की स्थिति पैदा हो गई। केवल आपातकालीन सेवा के वाहनों को घटना स्थल के पास आने की अनुमति दी गई थी।

दमकल विभाग की 25 से अधिक गाड़ियां आग बुझा रही थीं। कनवेंशन सेंटर के कुछ हिस्से में निर्माण कार्य भी जारी था, जो आग से जल गया। ऑकलैंड के मेयर फिल गोल्फ ने जानकारी देते हुए बताया है कि कनवेंशन सेंटर में 2021 में एशिया-प्रशांत आर्थिक सहयोग संगठन (एपेक) की मीटिंग होने वाली थी। अब यह बैठक किसी अन्य स्थान पर होगी।

सिक्किम विधानसभा उपचुनाव: इतिहास बनाने की ओर बढ़ रही भाजपा, बनाई शानदार बढ़त

ब्रेक्जिट: ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन को झटका, सांसदों ने समीक्षा के लिए कम समय को नकारा

ब्रिटेन में दिवाली पर भारत विरोधी मार्च का ऐलान, लंदन के मेयर साजिद खान ने की कड़ी निंदा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -