महाराष्ट्र में एक बार फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन
महाराष्ट्र में एक बार फिर लगा पूर्ण लॉकडाउन
Share:

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार एक बार फिर हरकत में आ गई है. मंगलवार को, सरकार ने सतारा जिले को 11 जुलाई से पूर्ण तालाबंदी के तहत लाया। आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि जिले में चौथे स्तर की पाबंदियां लगाई गई हैं और केवल आवश्यक श्रेणी में आने वाली सेवाओं को ही छूट दी गई है. सोमवार से शुक्रवार तक पाबंदियां लागू रहेंगी, वहीं सप्ताहांत में भी नए आदेशों के अनुसार जिले में पूर्ण रूप से कर्फ्यू जारी रहेगा. प्रतिबंध कलेक्टर के आदेशानुसार सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेगा। इस दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाली दुकानें ही खुली रहेंगी। जिले में शनिवार और रविवार को दो दिन पूर्ण रूप से कर्फ्यू जारी रहेगा।

सभी बैंक सेवाएं चालू रहेंगी। किराने की दुकानों, सब्जी की दुकानों, फल विक्रेताओं, डेयरी, बेकरी, मटन, चिकन, अंडा, मछली की दुकानों, कोल्ड स्टोरेज, गोदामों सहित आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी। अस्पताल, निदान केंद्र, टीकाकरण केंद्र, चिकित्सा बीमा कार्यालय, फार्मेसियों, दवा कंपनियों, चिकित्सा उपकरणों की बिक्री की दुकानों को कार्य करने की अनुमति होगी।

सतारा के अलावा, पश्चिमी महाराष्ट्र के सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर जिलों में सप्ताहांत में तालाबंदी जारी रहेगी ताकि कोविड-19 प्रसार को रोका जा सके। इस बीच, मुंबई, पुणे, ठाणे, कल्याण डोंबिवली, पिंपरी-चिंचवाड़, नासिक, वसई-विरार और अन्य नगरपालिका क्षेत्रों में भी सख्त तालाबंदी लागू की जाएगी।

ICC Women Ranking: 8वीं बार बल्लेबाज़ी के शीर्ष पर पहुंची मिताली राज, रैंकिंग में फिर बनी नंबर-1

कोरोना प्रोटोकॉल का नहीं हुआ पालन तो फिर से लगाना होगा प्रतिबंध: स्वास्थ्य मंत्रालय

लखनऊ के SGPGI में कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे सीएम योगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -