महाराष्ट्र के इस शहर में 7 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, साप्ताहिक बाजार पर लगी पाबंदी

By iti mishra
Feb 23 2021 10:50 AM
महाराष्ट्र के इस शहर में 7 मार्च तक बंद हुए स्कूल-कॉलेज, साप्ताहिक बाजार पर लगी पाबंदी

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में कोरोना का संकट दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। बीते सोमवार को प्रदेश में कोरोना के 5210 केस सामने आए हैं। आप जानते ही होंगे महाराष्ट्र में दिन पर दिन बढ़ते कोरोना के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पहले ही यह कह दिया है, कि 'अगर कोरोना को लेकर लोगों की लापरवाही इसी तरह जारी रहती है तो फिर से लॉकडाउन पर विचार करना पड़ सकता है।' ऐसे में अब नागपुर में स्कूल-कॉलेज 7 मार्च तक के लिए बंद किये जा चुके हैं। इसी के साथ अमरावती जिले में भी एक मार्च तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है।

जी दरअसल अमरावती के पालक मंत्री, यशोमती ठाकुर का कहना है कि, 'लॉकडाउन उपाय नहीं है मजबूर होना पड़ा। अगर काउंट कम आया तो हम रोक सकते हैं नहीं तो कड़क कार्रवाई करेंगे।' इसी के साथ मुंबई में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसे रोकने के लिए सख्त पाबंदियां लगाई जा रही हैं। बीते 24 घंटे में मुंबई में 760 नए केस सामने आये हैं। अब यहां मास्क न पहनने वाले लोगों को पकड़ा जा रहा है। उन पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है। कहा गया है कि मुंबई के लिए अगले 10 दिन बहुत अहम हैं। यह सब होने के बावजूद महाराष्ट्र के शिरडी में लोगों में न दो गज की दूरी है और न ही कोरोना की चिंता। यहाँ लोग बिना मास्क पहने दर्शन करते दिख रहे हैं। वैसे शिरडी जैसी बेफिक्री नागपुर में भी नजर आ चुकी है।

यहाँ सीताबर्डी बाजार में पैर रखने की जगह नहीं थी लोग बिना मास्क के मजे से घूमते नजर आ चुके हैं। अब सवाल यह सामने आ रहा है कि आखिर नागपुर में प्रशासन कर क्या रहा है। आपको हम यह भी बता दें कि नागपुर में स्कूल, कॉलेज , ट्यूशन सेंटर 25 फरवरी से 7 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा बाजार भी सिर्फ शनिवार और रविवार को खोले जाएंगे। साप्ताहिक बाजार पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी गई है।

इमरान ने 'मोदी' के लिए कर दी थी 'ना', लेकिन पाक पीएम के लिए भारत ने खोला अपना हवाई मार्ग

विधानसभा उपाध्यक्ष होगा BJP का, विश्वास सारंग बोले- 'कांग्रेस जैसा करेंगे'

रूस ने आवश्यक परमाणु सत्यापन जारी रखने के लिए किया ईरान-आईएईए समझौते का स्वागत