इमरान ने 'मोदी' के लिए कर दी थी 'ना', लेकिन पाक पीएम के लिए भारत ने खोला अपना हवाई मार्ग

Feb 23 2021 10:32 AM
इमरान ने 'मोदी' के लिए कर दी थी 'ना', लेकिन पाक पीएम के लिए भारत ने खोला अपना हवाई मार्ग

नई दिल्ली: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को मोदी की सरकार की ओर से बड़ी राहत मिल गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सरकार ने इमरान खान की फ्लाइट को भारत के एयरस्पेस में उड़ने की अनुमति दे दी है. इमरान खान 23 फरवरी को श्रीलंका प्रवास पर जा रहे हैं. यदि उनकी फ्लाइट को भारत के एयरस्पेस से जाने की अनुमति नहीं मिलती तो फिर उन्हें लंबा चक्कर काटना पड़ता. बता दें कि इमरान खान पहली दफा श्रीलंका के दौरे पर जा रहे हैं.

वर्ष 2019 में पाकिस्तान सरकार ने पीएम मोदी को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं दी थी. उस समय पीएम मोदी अमेरिका और सऊदी अरब के दौरे जा रहे थे. पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर में कथित‍ मानवाधिकार उल्‍लंघन को बहाना बनाया था. आमतौर पर VVIP एयरक्राफ्ट्स को दूसरे देशों के एयरस्पेस में उड़ने की अनुमति दी जाती है. किन्तु पाकिस्तान ने इंकार कर दिया था. बाद में भारत ने इसकी शिकायत इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन से की थी. इस बार यदि भारत चाहता तो इमरान खान को परमिशन देने से इंकार कर देता. लेकिन मोदी सरकार ने बड़ा दिल दिखाते हुए उन्हें भारत के क्षेत्र से उड़ने की अनुमति दे दी.

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, पीएम महिंदा राजपक्षे और विदेश मंत्री दिनेश गुनावर्दना के साथ बातचीत करेंगे. इमरान खान के कोलंबो दौरे के दौरान संसद को संबोधित करने के प्रस्तावित कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है. पाकिस्तान के 'डॉन' अखबार ने बताया था कि पाकिस्तान सरकार के आग्रह पर खान द्वारा संसद को संबोधित किए जाने के कार्यक्रम को शामिल किया गया था. लेकिन अब इसे कैंसिल कर दिया गया है.

कई शहरों में पेट्रोल की कीमतों ने लगाया शतक, दो दिन की शांति के बाद फिर बढ़े ईंधन के दाम

योगी के बजट में नोएडा के लिए बड़ा तोहफा, जेवर एयरपोर्ट के पास बनेगी इलेक्ट्रॉनिक सिटी

ICRA ने कहा- "छोटे आकार के रियल एस्टेट कंपनियों के क्षेत्र..."