बजट पर बोली शिवसेना- 'केंद्र ने गंदी राजनीति की'
बजट पर बोली शिवसेना- 'केंद्र ने गंदी राजनीति की'
Share:

महाराष्ट्र: शिवसेना ने आज यानी मंगलवार को यह दावा किया है कि, 'केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट में उन कुछ राज्यों के लिए बड़े पैकेज की घोषणा की है जहां आगामी कुछ महीनों में चुनाव होने हैं।' जी हाँ, हाल ही में शिवसेना ने केंद्र सरकार को निशाने पर लिया है और यह सवाल किया है कि ‘क्या बजट का इस्तेमाल चुनाव जीतने के हथियार के रूप में करना सही है?’।

उन्होंने मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में एक के बाद एक निशाना साधा है। इसमें उन्होंने कहा है, 'उन राज्यों को अधिक धन आवंटित करना ‘घूस’ देने के बराबर है जहां आगामी कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।' इसी के साथ शिवसेना ने केंद्र सरकार पर बजट के जरिए वोट की ‘गंदी राजनीति’ करने का नया चलन शुरू करने तक का भी आरोप लगाया है। शिवसेना ने आरोप लगाते हुए कहा है, 'केंद्र सरकार के कोष में सर्वाधिक राजस्व का योगदान देने वाले राज्य महाराष्ट्र की केन्द्र ने उपेक्षा की है।'

आप सभी जानते ही होंगे कि निर्मला सीतारमण ने 2021-22 का केंद्रीय बजट बीते सोमवार को पेश किया है। ऐसे में इस पर मुखपत्र में कहा गया, ‘दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि केंद्र सरकार ने बजट के जरिए वोटों की गंदी राजनीति का खेल खेलने का नया चलन शुरू किया है’। संपादकीय के मुताबिक, पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु और केरल में विधानसभा चुनाव होने हैं इसलिए वित्त मंत्री ने उन राज्यों को बड़े पैकेज और परियोजनाएं का आवंटन किया है’।

गाजीपुर बॉर्डर पहुंचे संजय राउत, कहा- 'पूरा देश बीजेपी से नाराज है'

रूस में बीते 24 घंटों में सामने आए इतने कोरोना के मामले

यूएनएससी का जलवायु संकट और कोरोना महामारी की वैश्विक चुनौतियों पर होगा ध्यान केंद्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -