महाराष्ट्र: गांवों को कोरोना मुक्त बनाने पर मिलेगा 50 लाख का इनाम
महाराष्ट्र: गांवों को कोरोना मुक्त बनाने पर मिलेगा 50 लाख का इनाम
Share:

मुंबई: कोरोना वायरस का कहर अब कम होने लगा है। ऐसे में महाराष्ट्र के गांवों में कोरोना ने अपना कब्जा जमाया है लेकिन अब इन्ही गाँवों को कोरोना से मुक्त करने के लिए राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल उद्धव सरकार ने कोरोना मुक्त गांव प्रतियोगिता की घोषणा की है। मिली जानकारी के तहत अब जो गांव जितनी जल्दी कोरोना से मुक्त होगा उसे 50 लाख रुपये तक का पुरस्कार भी दिया जाएगा। जी हाँ, इस मामले में मिली जानकारी के तहत गांव को कोरोना मुक्त बनाने के लिए बेहतरीन प्रबंधन के साथ अच्छा काम करने वाले तीन ग्राम पंचायतों का चुनाव किया जाएगा।

वहीँ इसमें जो पहले स्थान पर रहेगा उसे 50 लाख का इनाम दिया जाएगा जबकि वहीं दूसरे स्थान पर रहने वाले गांव को 25 लाख का इनाम और तीसरे स्थान पर आने वाले गांव को 15 लाख का इनाम दिया जाएगा। आप सभी तो जानते ही होंगे कि कुछ दिन पहले ही सीएम उद्धव ठाकरे ने कुछ गांवों की तरफ से कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए कदमों की जमकर तारीफ की थी। उसी के बाद उन्होंने मेरा गांव कोरोना मुक्त की पहल शुरू की थी।

हाल ही में कोरोना मुक्त गांव प्रतियाोगिता के बारे में जानकारी देते हुए ग्रामीण विकास मंत्री हसन मुशरिफ ने कहा, ''यह प्रतियोगिता सीएम की तरफ से घोषित की गई पहल का ही हिस्सा है। इसमें सबसे बड़ा इनाम 50 लाख को होगा जबकि सबसे छोटा इनाम 15 लाख रुपये का होगा।'' अब अगर हम कोरोना के मामलों के बारे में बात करें तो बीते बुधवार को राज्य में कोरोना के 15,169 कुल मामले दर्ज किए गए। इसी के साथ पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना वायरस से 285 लोगों की मौत हुई।

बच्चों पर कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू, पटना AIIMS ने 3 बच्चों को दी गई पहली डोज़

KRK ने किया गोविंदा को धन्यवाद, भड़के एक्टर बोले- 'ना कोई मीटिंग, ना फोन और ना ही मैसेज'

मोदी सरकार ने बदले पेंशन के नियम, सेना के पूर्व अधिकारी बोले- ये देश के लिए हानिकारक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -