महाराष्ट्र: कल्याण जेल में 30 कैदी हुए कोरोना संक्रमित

Apr 20 2021 12:01 PM
महाराष्ट्र: कल्याण जेल में 30 कैदी हुए कोरोना संक्रमित

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ कल्याण शहर के आधारवाड़ी जेल के कम से कम 30 कैदियों को कोरोना वायरस संक्रमण हो गया है। इस बारे में एक स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने जानकारी दी है। जी दरअसल ठाणे सिविल अस्पताल के अधिकारी ने बीते सोमवार को संवाददाताओं से बात की। इस बातचीत में उन्होंने बताया कि, 'वर्तमान में, 1,800 से अधिक कैदी जेल में बंद हैं।' इसके अलावा उन्होंने अपने बयान में यह भी बताया है कि, ''जेल के सभी कैदियों की हाल ही में जांच की गई थी और उनमें से 30 को संक्रमित पाया गया। उन्हें सोमवार को ठाणे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।''

अब अगर आधिकारिक आंकड़ों के बारे में बात करें तो उनके अनुसार, कल्याण-डोंबिवली नगर निगम क्षेत्र में सोमवार को कोरोना वायरस के 1,551 नए मामले आए, जिससे क्षेत्र में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 1,07,584 हो गए। वहीं संक्रमण से सात और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,329 हो गई। अब अगर हम बात करें महाराष्ट्र की तो यहाँ बीते सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 58,924 नए मामले सामने आए। इसी के साथ संक्रमण से 351 लोगों की मौत हो गई।

बीते सोमवार को राज्य में सर्वाधिक 68,631 मामले सामने आए थे। इस बारे में राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है। जी दरअसल अब राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 38,98,262 हो गए और मृतक संख्या 60,824 हो चुकी है। दिन पर दिन बढ़ते हुए आंकड़े चौकाने वाले हैं।

कोरोना संक्रमित मनमोहन सिंह का हाल जानने पहुंचे डॉ हर्षवर्धन, बोले- अब उनकी हालत स्थिर

ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए पुणे जिला परिषद के कर्मचारियों ने उठाया बड़ा कदम

तेलंगाना में कोरोना का विस्फोट, एक दिन में सामने आए लगभग 6000 नए केस