नांदेड़ गुरुद्वारे पर हमला करने वाले 14 आरोपी गिफ्तार
नांदेड़ गुरुद्वारे पर हमला करने वाले 14 आरोपी गिफ्तार
Share:

मुंबई: नांदेड़ में महाराष्ट्र की पुलिस ने एक गुरुद्वारे के बाहर हिंसा के मामले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया। हमले में, चार पुलिसकर्मी विनाश के दौरान घायल हो गए जिनमें से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है और छह वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। एएनआई, एक समाचार एजेंसी ने पुलिस अधिकारियों के हवाले से कहा कि दंगा करने और हत्या के प्रयास के आरोप में 64 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। मामले के बारे में बात करते हुए, नांदेड़ में तलवार चलाने वाले भीड़ में सिखों ने पुलिसकर्मियों पर हमला किया क्योंकि महामारी के कारण सार्वजनिक जुलूस आयोजित करने की अनुमति से इनकार कर दिया गया था। 

विभिन्न समाचार एजेंसियों ने घटना का एक वीडियो फ्लैश किया है। वीडियो में दिखाया गया है कि गुरुद्वारे के बाहर भीड़ ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और पुलिस पर हमला कर दिया। नांदेड़ रेंज के डीआईजी निसार तंबोली ने बताया कि "महामारी सार्वजनिक जुलूस की अनुमति महामारी के कारण नहीं दी गई थी। गुरुद्वारा कमेटी को सूचित किया गया था और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और गुरुद्वारा परिसर के अंदर कार्यक्रम आयोजित करेंगे।" 

 उन्होंने आगे कहा, "जब निशन साहिब को शाम 4 बजे के आसपास गेट पर लाया गया, तो कई प्रतिभागियों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवाओं ने गेट के बाहर हंगामा किया, बैरिकेड्स तोड़ दिए और पुलिसकर्मी पर हमला करना शुरू कर दिया।" नांदेड़ एक महत्वपूर्ण केंद्र है क्योंकि यह एक पवित्र मंदिर का घर है। होला मोहल्ला होली के एक दिन बाद आता है, जिसके लिए पुलिस ने भारत में कोरोना की दूसरी लहर के कारण सार्वजनिक जुलूस को मंजूरी नहीं दी। उन्होंने कहा, "गुरुद्वारा कमेटी को सूचित किया गया था और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और गुरुद्वारा परिसर में आयोजन करेंगे।"

केरल में बोले पीएम- जुडस ने चांदी के टुकड़ों के लिए जीसस को धोखा दिया और LDF ने...

US Navy के इस काम से बहुत ही खुश हुए बॉलीवुड के किंग खान, शेयर की पोस्ट

फिल्म भेड़िया के सेट पर वरुण और कृति सनेन ने मनाई होली, वीडियो हुआ वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -