महाराज को फिर आई 'मोदी ट्रेल' की याद, जानिए क्या कहा?

देहरादून: पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बाघों के लिए लोकप्रिय जिम कार्बेट नेशनल पार्क में पीएम नरेंद्र मोदी एवं बेयर ग्रिल्स की यात्रा संस्मरणों का अनुभव कराने के लिए मोदी ट्रेल बनाने का फिर राग छेड़ा है। मगर सच्चाई यह है कि सरकार का यह दावा बेदम सिद्ध हुआ है। बीते 3 वर्षों में सरकार इस प्रस्ताव पर अभी तक एक कदम भी नहीं बढ़ा पाई है। फरवरी 2019 में पीएम मोदी ने बेयर ग्रिल्स के साथ मैन वर्सेस वाइल्ड शो में जिम कार्बेट नेशनल पार्क में कई रोमांचक गतिविधियों में सम्मिलित होकर अपने संस्मरण सुनाए थे। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी को लेकर जल्द ही जिम कार्बेट नेशनल पार्क में मोदी ट्रेल बनाया जाएगा।

वही इस ट्रेल में पर्यटन विभाग जिम कार्बेट नेशनल पार्क के भीतर बेयर ग्रिल्स के साथ सर्वाइवल रियलिटी शो मैन वर्सेस वाइल्ड के एक विशेष एपिसोड के चलते प्रधानमंत्री मोदी व बेयर ग्रिल्स की तरफ से तय किए पैदल रास्ते एवं गतिविधियों को सम्मिलित किया जाएगा। पीएम ने बेयर ग्रिल्स के साथ मिलकर नेशनल पार्क में कई रोमांचकारी कार्य किए।

पार्क में बाघों की बहुलता वाले क्षेत्र में भी गए। उन्होंने एक वृक्ष के नीचे एक भाला भी बनाया था। जिसमें चाकू एवं डंडे का इस्तेमाल किया गया। इसके अतिरिक्त जंगल में अस्थाई नाव के माध्यम से कोसी नदी को भी पार किया। महाराज ने कहा कि क्रोशिया की यात्रा के चलते गेम ऑफ थ्रोंस टूर के बारे में हमने सुना है। पर्यटन विभाग भी बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी के तय किए गए रास्तों को रेखांकित कर मोदी ट्रेल बनाकर वहां पर्यटकों को ले जाएगा। वाइल्ड लाइफ पर्यटकों को मोदी ट्रेल के जरिए जिम कार्बेट पार्क में बेयर ग्रिल्स के साथ प्रधानमंत्री मोदी के संस्मरणों का अनुभव कराया जाएगा।

स्वत्रंता दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी शुरू करेगी विशेष अभियान

क्या पीएम मोदी और ममता बनर्जी के बीच हो चुका है 'गुप्त समझौता' ?

'सत्ता में आने दो सबका हिसाब लिया जाएगा...', कांग्रेस के इस नेता ने दी खुलेआम धमकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -