दिल्ली और यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी, MGL ने घटाए PNG के दाम
दिल्ली और यूपी के लोगों के लिए खुशखबरी, MGL ने घटाए PNG के दाम
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली-उत्तर प्रदेश में पाइप लाइनों से घरों में सप्लाई होने वाली रसोई गैस (PNG) की कीमतों में कटौती की गई हैं. आईजीएल (IGL) ने पीएनजी के दाम घटाने का निर्णय लिया है. दिल्ली में फिलहाल पीएनजी के दाम 90 पैसे प्रति यूनिट कम की गई है. अब दाम 30.10 रुपये प्रति SCM होंगे. इसी प्रकार उत्तर प्रदेश में पीएनजी के दाम में 40 पैसे प्रति यूनिट पैसे कम किए गए हैं.

अब यूपी में भी गैस के नए दाम 30.10 रुपये प्रति SCM होगें हैं. नई कीमतों को आज से लागू माना जाएगा. बता दें इससे पहले मुंबई में CNG और PNG के दाम घटे थे. सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी महानगर गैस लि. (MGL) ने सीएनजी और पीएमजी के दामों में कटौती की है. यह कटौती तत्काल प्रभाव से लागू हो चुकी है. घरेलू स्तर पर उत्पादित गैस के दामों में भारी कमी के बाद MGL ने यह कदम उठाया है.

कंपनी ने अपना एक बयान जारी करते हुए कहा है कि, 'मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी की कीमतें 2.04 रुपये प्रति किलोग्राम और पीएनजी के 1.19 रुपये प्रति मानक घनमीटर (SCM) घटाए गए हैं.' हालाँकि, PNG और CNG के दामों में ये कटौती किस वजह से की गई है, इस संबंध में अभी तक कंपनी द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इतना जरूर है कि इससे आम आदमी को राहत मिलेगी.  

लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत

बिजनेस ऑफ फैशन की लिस्ट में शामिल हुआ दीपिका पादुकोण का नाम

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -