लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत
लगातार दूसरे दिन घाटे पेट्रोल-डीजल के दाम, आम जनता को मिली बड़ी राहत
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है, जिससे फेस्टिवल सीजन में आम उपभोक्ताओं को राहत मिलेगी. दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल शुक्रवार को 18 पैसे, जबकि चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर सस्ता बिक रहा है. वहीं, डीजल की कीमत दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 8 पैसे जबकि चेन्नई में 9 पैसे प्रति लीटर काम हो गई हैं.

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत घटकर क्रमश: 74.33 रुपये, 76.96 रुपये, 79.93 रुपये और 77.21 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई हैं. चारों महानगरों में डीजल भी घटकर क्रमश: 67.35 रुपये, 69.71 रुपये, 70.61 रुपये और 71.15 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बिक रहा है. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में इन दो दिनों में पेट्रोल 28 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है, जबकि डीजल की कीमत में 14 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है.  

एंजेल ब्रोकिंग के डिप्टी वाइस प्रेसिडेंट (एनर्जी व करेंसी रिसर्च) अनुज गुप्ता ने कहा है कि त्योहारी सीजन में फल और सब्जियों से लेकर सभी आवश्यक वस्तुओं के दाम में बढ़ोतरी हुई है, जिसमें पिछले दिनों तेल के दाम में हुए इजाफे का भी योगदान है. ऐसे में तेल की कीमत में अब कटौती शुरू होने से आम उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी. गुप्ता ने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमत और घटेंगे, क्योंकि पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में गिरावट दर्ज की गई है.

बिजनेस ऑफ फैशन की लिस्ट में शामिल हुआ दीपिका पादुकोण का नाम

सरकार ने किया कंज्यूमर ऐप लॉन्च, जानें इसके फायदे

सरकार ने घरेलू प्राकृतिक गैस की कीमतों में की इतनी कटौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -